जानिए लॉकडाउन में कैसे अरबपति बन गए ये खिलाड़ी? विराट कोहली का नाम भी है शामिल

Cristiano Ronaldo topped instagram paid list: यूवेंटस और स्‍टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो लॉकडाउन के दौरान इंस्‍टाग्राम से सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाले एथलीट बन गए हैं। विराट कोहली को छठा स्‍थान मिला।

virat kohli
विराट कोहली 

मुख्य बातें

  • क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान इंस्‍टाग्राम से सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाले एथलीट बने
  • रोनाल्‍डो इंस्‍टाग्राम पर सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाले एथलीट बने, लियोनेल मेसी दूसरे स्‍थान पर
  • भारतीय कप्‍तान विराट कोहली इंस्‍टाग्राम पर सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाले एथलीट्स में छठें नंबर पर हैं

नई दिल्‍ली: यूवेंटस के सुपरस्‍टार और पुर्तगाल फुटबॉल टीम के कप्‍तान क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो लॉकडाउन के दौरान भी इंस्‍टाग्राम पर सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाले एथलीट हैं। जब कोरोना वायरस महामारी से पूरी दुनिया परेशान है, वहीं स्‍टार एथलीट्स जैसे रोनाल्‍डो, लियोनेल मेसी, शकील ओ नील और डेविड बैकहेम अभी भी फोटो और वीडियो शेयरिंग प्‍लेटफॉर्म के जरिये मोटी कमाई करने में सफल रहे हैं।

सभी प्रतिस्‍पर्धाओं में गोल करने के लिए पहचाने जाने वाले पुर्तगाल फुटबॉल टीम के कप्‍तान क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो मैदान के बाहर भी जमकर स्‍कोर कर रहे हैं क्‍योंकि यूवेंटस क्‍लब के फॉरवर्ड खिलाड़ी कोविड-19 लॉकडाउन के बीच भी फेसबुक मालिकाना वाली ऐप में सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी हैं। कोरोना वायरस महामारी के कारण 2020 की खेल गतिविधियां हाशिए पर हैं। कई प्रभावित देशों ने अपने नागरिकों को एकांतवास में पहुंचाने के लिए लॉकडाउन लगाया है ताकि वायरस के फैलाव से बचा जा सके।

रोनाल्‍डो ने मेसी को पछाड़ा

अटेन की शोध रिपोर्ट के मुताबिक रोनाल्‍डो ने 12 मार्च से 4 मई 2020 के कोविड-19 लॉकडाउन अवधि के बीच अपने इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट के जरिये 1,888,336 यूरो (17, 96, 10, 995. 49 रुपए) की कमाई की है। रोनाल्‍डो के इंस्‍टाग्राम पर 222 मिलियन फॉलोअर्स हैं और पूर्व रियल मैड्रिड स्‍टार ने प्रति स्‍पॉन्‍सर्ड पोस्‍ट के जरिये 470, 584 यूरो ( 4, 47, 60, 074.85 रुपए) कमाए हैं।

एफसी बार्सिलोना और अर्जेंटीना के स्‍टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी इस लिस्‍ट में दूसरे स्‍थान पर हैं। उन्‍होंने स्‍पॉन्‍सर्ड पोस्‍ट के जरिये 1,299,373 यूरो (123,59,1,086.77 रुपए) की कमाई की। मेसी के पूर्व बार्सिलोना साथी नेमार अब पेरिस सेंट जर्मेन में हैं। वह लॉकडाउन चरण में सबसे ज्‍यादा कमाई के मामले में 1,192,211 यूरो (11,33,98,359.48 रुपए) के साथ तीसरे स्‍थान पर हैं।

विराट का छठां नंबर

शकील ओ नील पहले गैर-फुटबॉलर इस लिस्‍ट में चौथे स्‍थान पर हैं। उन्‍होंने 16 स्‍पॉन्‍सर्ड पोस्‍ट से 583,628 यूरो (5,55,12,369.66 रुपए) कमाए। भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली इस लिस्‍ट में छठे स्‍थान पर हैं। उन्‍होंने लॉकडाउन चरण में तीन स्‍पॉन्‍सर्ड से 379,294 यूरो (3,60,76,933.83 रुपए) कमाए।

इस समय कोरोना वायरस महामारी के कारण खेल गतिविधियां ठप्‍प पड़ी हैं। ऐसे में स्‍टार एथलीट्स और सेलिब्रिटीज सोशल मीडिया पर सक्रिय रहते हुए अपने फैंस को व्‍यस्‍त रख रहे हैं। लॉकडाउन के कारण वैश्विक स्‍तर पर खेल गतिविधियां रूकी हुई हैं, एथलीट्स खाली समय में अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट्स को पॉलिश करने का काम कर रहे हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर