PICS: इंग्लैंड-आयरलैंड पहले वनडे में दिखा कोरोना का खौफ, खिलाड़ियों ने ऐसे मनाया जश्न

31st July 2020: साउथैम्पटन में खेले गए इंग्लैंड बनाम आयरलैंड (England vs Ireland) पहले वनडे मैच में मैदान पर कोरोना वायरस का खौफ साफ दिखा और खिलाड़ी एक दूसरे को छूने से बचते दिखे।

England vs Ireland first ODI Corona era celebration
इंग्लैंड बनाम आयरलैंड, England vs Ireland first ODI  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • आयरलैंड का इंग्लैंड दौरा 2020
  • इंग्लैंड बनाम आयरलैंड पहला वनडे, साउथैम्पटन
  • खिलाड़ियों में दिखा कोरोना वायरस का खौफ, बच-बचकर मनाया जश्न

विश्व चैंपियन इंग्लैंड क्रिकेट टीम और आयरलैंड के बीच गुरुवार को साउथैम्पटन के मैदान पर पहला वनडे मैच खेला गया। सीरीज का ये पहला वनडे मुकाबला पिछले चार महीनों में खेला गया एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबला है। हाल ही में हमने इंग्लैंड-वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के दौरान देखा था कि खिलाड़ी जैविक सुरक्षित वातावरण में रहने की वजह से मैदान पर एक दूसरे से बिल्कुल भी दूरी नहीं बना रहे थे। वे एक दूसरे को छूने से भी परहेज नहीं कर रहे थे लेकिन वनडे मैच में नजारा कुछ अलग ही था।

इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों में कोरोना महामारी का खौफ साफ नजर आया और सभी खिलाड़ियों ने इस बात का ध्यान रखा कि वो साथी व विरोधी खिलाड़ियों से ज्यादा मेलजोल ना करें। यही नहीं, खिलाड़ियों ने विकेट लेने के बाद या किसी भी तरह का जश्न मनाने के लिए अलग-अलग तरह के प्रयोग किए।

लेगशेक ने ली हाई-फाइव और हैंडशेक की जगह

आमतौर पर आपने क्रिकेटर्स को जश्न मनाने के लिए एक दूसरे से गले मिलते, हाई फाइव देते या हैंडशेक (हाथ मिलाते) करते देखे जाते थे लेकिन इस मैच में खिलाड़ी या तो लेगशेक (पैरों को टकराते हुए) करते नजर आए या फिर कोहनी और कलाइयां टकराते नजर आए। खिलाड़ी एक दूसरे से गले मिलते या एक दूसरे का हाथ छूते नहीं दिखाई दिए। देखिए कुछ दिलचस्प तस्वीरें

England vs Ireland ODI

England vs Ireland ODI series

England vs Ireland first ODI

England vs Ireland 1st ODI match

Ireland national cricket team

Ireland cricket team

आयरलैंड क्रिकेट टीम की तरफ से इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 172 रन बनाए गए। जवाब में उतरी इंग्लिश टीम ने 27.5 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इसके साथ ही 2023 विश्व कप क्वालीफिकेशन के लिए शुरू हुई 'सुपर लीग' में इंग्लैंड ने खाता खोल लिया है। इस मैच में इंग्लैंड के ऑलराउंडर डेविड विली स्टार बने जिन्होंने 5 विकेट झटके।

इंग्लैंड में कोरोना का हाल

मौजूदा आंकड़ों के मुताबिक इंग्लैंड में अब तक कोविड-19 महामारी की वजह से तकरीबन 46 हजार लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और लाखों संक्रमित पाए गए हैं। वहां मृतकों की संख्या इस समय दुनिया में अमेरिका और ब्राजील के बाद तीसरे नंबर पर है। कोरोना वायरस बेशक इंग्लैंड में तेजी से फैला है लेकिन वहां पर क्रिकेट, फुटबॉल सहित तमाम अन्य चीजें पहले की तरह बहाल हो चुकी हैं।

अगली खबर