पाकिस्तान दौरे के लिए श्रीलंका ने किया टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली टीम की कमान 

क्रिकेट
Updated Sep 11, 2019 | 20:17 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

तमाम अटकलों और सीनियर खिलाड़ियों के सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान दौरे से नाम वापस लेने के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को पाकिस्तान दौरे के लिए टी-20 और वनडे टीमों का ऐलान कर दिया है।

Sri Lanka Cricket team
श्रीलंका क्रिकेट टीम ( साभार CSL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

कोलंबो: टीम के सीनियर खिलाड़ियों के सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान दौरे पर जाने से इनकार करने के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को टीमों का ऐलान कर दिया है। टी-20 सीरीज की कमान दसुन सनाका के हाथों में सौंपी है वहीं लहिरू थिरामाने को वनडे टीम का कप्तान बनाया गया है। दोनों टीमों में 16-16 खिलाड़ियों को जगह दी गई है। पाकिस्तान दौरे पर श्रीलंका को तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने है। सीरीज 27 सितंबर से 09 अक्टूबर के बीच खेली जाएगी। श्रीलंका सरकार द्वारा टीम के पाकिस्तान दौरे पर जाने की अनुमति दिए जाने की अनुमति खेल मंत्री हरीन फर्नांडो द्वारा दिए जाने के बाद टीम की घोषणा की गई है।

लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज और दिमुथ करुणारत्ने जैसे 10 दिग्गज खिलाड़ियों के दौरे से नाम वापस लेने के बाद आगामी सीरीज के रद्द होने की आशंका जताई जा रही थी। पाकिस्तान के एक मंत्री फवाद चौधरी ने आरोप लगाया था कि भारत के दबाव में श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान दौरा रद्द कर रही है। ऐसे में श्रीलंका के खेल मंत्री को ट्वीट कर सफाई देनी पड़ी कि साल 2009 में टीम पर हुए हमले को देखते हुए खिलाड़ियों ने पाकिस्तान नहीं जाने का फैसला किया है। श्रीलंका पर भारत सरकार का दौरा रद्द करने का कोई दबाव नहीं है। 

टी-20 और वनडे टीम में केवल एक अंतर है। लहिरू थिरामाने को टी-20 टीम में जगह नहीं मिली है। उनकी जगह टीम में भानुका राजपक्षे को जगह दी गई है जिनके पास 52 टी-20 मैच का अनुभव है। दोनों ही टीमों के गैर अनुभवी बल्लेबाजी क्रम में सदीरा समरविक्रमा और अविष्का फर्नांडो ही दो जाने पहचाने खिलाड़ी हैं। श्रीलंका के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने वाले ओसादा फर्नांडो की टीम में वापसी हुई है। 

 

 

2009 में पाकिस्‍तान दौरे पर गई श्रीलंकाई टीम की बस पर आतंकी हमला हुआ था। इस दौरान आठ लोगों की मौत हुई थी और कई लोग घायल हो गए थे। हमले के बाद श्रीलंका ने कभी पाकिस्‍तान का दौरा नहीं किया। श्रीलंका के शीर्ष खिलाड़ी लसिथ मलिंगा और पूर्व कप्‍तान एंजेलो मैथ्‍यूज के अलावा दिनेश चंडीमल, सुरंगा लकमल, दिमुथ करुणारत्‍ने, थिसारा परेरा, अकिला धनंजय, धनंजय डी सिल्‍वा, कुसल परेरा और निरोशन डिकवेला ने अपना नाम वापस लिया है। 

श्रीलंका के पाकिस्तान दौरे के लिए घोषित श्रीलंकाई टीम 

टी-20 टीम: 

दसुन सनाका( कप्तान), दनुष्का गुणाथिलका, सदीरा समरविक्रमा, अविष्का फर्नांडो, ओसादा फर्नांडो, सेहन जयसूर्या, एंजेलो परेरा, भानुका राजपक्षे, मिलिंद भानुका, लहिरु मधुशनाका, वैंदू हसरंगा, लक्षण संदाकन, नुवान प्रदीप, कसुन रजीथा, लहुरू कुमारा, इसरू उदाना। 

वनडे टीम:
लहिरू थिरामाने( कप्तान), दनुष्का गुणाथिलका, सदीरा समरविक्रमा, अविष्का फर्नांडो, ओसादा फर्नांडो, सेहन जयसूर्या, दसुन सनाका, मिलिंद भानुका, एंजेलो परेरा, वैंदू हसरंगा, लक्षण संदाकन, नुवान प्रदीप,इसरू उदाना, कसुन रजीथा, लहिरू कुमारा।  

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...