क्रिकेट साउथ अफ्रीका का ऐलान, बताया एबी डिविलियर्स संन्यास खत्म करके वापसी करने जा रहे हैं या नहीं

CSA announcement on AB de Villiers' comeback to international cricket: एबी डिविलियर्स क्या टी20 विश्व कप 2021 के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे, इस पर सीएसए ने आज ऐलान कर दिया।

AB de Villiers
AB de Villiers  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • क्या एबी डिविलियर्स संन्यास खत्म करके वापसी करेंगे?
  • टी20 विश्व कप 2021 में एबी डिविलियर्स की राह ताक रहे हैं क्रिकेट फैंस
  • क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने एबी पर किया बड़ा ऐलान

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने हाल ही में आईपीएल 2021 के दौरान जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए बल्लेबाजी की तो सब दंग रह गए। वो तमाम युवा खिलाड़ियों से भी बेहतर खेलते नजर आए मानो उन्होंने कभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया ही नहीं था। उनके इस धमाकेदार प्रदर्शन के बाद कयास लगाए जाने लगे कि वो संन्यास खत्म करके टी20 विश्व कप 2021 के लिए लिए वापसी कर सकते हैं। एबी ने भी इस पर सकारात्मक जवाब दिया था लेकिन अब क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने अलग ऐलान कर दिया है।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने मंगलवार को घोषणा की कि एबी डिविलियर्स भारत में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप से पहले अंतरराष्ट्रीय संन्यास से वापसी नहीं करेंगे। सीएसए ने कहा कि इस क्रिकेटर ने कहा है कि वह अपना फैसला नहीं बदलेंगे।

डिविलियर्स की वापसी की अटकलों पर विराम लगाते हुए सीएसए ने कहा, ‘‘एबी डिविलियर्स के साथ बातचीत खत्म हो गई है और बल्लेबाज ने फैसला किया है कि संन्यास का उनका फैसला हमेशा के लिए बरकरार रहेगा।’’

यह बयान कथित तौर पर सीएसए के आगामी वेस्टइंडीज दौरे की टीम की घोषणा के बाद दिया गया। इस बयान में हालांकि डिविलियर्स के संन्यास से अधिक तरजीह कैरेबियाई सरजमीं पर दो टेस्ट और पांच टी20 की टीम को दी गई।

डिविलियर्स ने 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। उन्होंने 114 टेस्ट, 228 एकदिवसीय और 78 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले।
सैंतीस साल के डिविलियर्स को हालांकि टी20 विश्व कप से पहले वापसी का दावेदार माना जा रहा था। टी20 विश्व कप इसी साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होना है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर