ENG vs WI 1st Test Day 2: सिर्फ दो गेंदबाजों ने इंग्लैंड को सस्ते में समेटा, वेस्टइंडीज का स्कोर 57/1

England vs West Indies 1st Test Day 2 Highlights: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का दूसरा दिन कैरेबियाई गेंदबाजों के नाम रहा। खासतौर पर उनके कप्तान जेसन होल्डर के धमाल से सजा रहा।

England vs West Indies First test Day 2 Highlights
इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज पहला टेस्ट, दूसरा दिन, हाइलाइट्स  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज पहला टेस्ट, दूसरा दिन गेंदबाजों के नाम रहा
  • साउथम्पटन टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड का हुआ बुरा हाल
  • कैरेबियाई गेंदबाजों ने पहली पारी में इंग्लैंड को 204 रन पर समेटा

साउथम्पटन: वेस्टइंडीज और मेजबान इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच एजेस बाउल में खेले जा पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को वेस्टइंडीज ने मेजबान इंग्लैंड को दबाव में डालते हुए सस्ते में समेट दिया। कई धुरंधर बल्लेबाजों के साथ टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम को कैरेबियाई गेंदबाजों ने उन्हीं की पिच पर बेहाल करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। पहले दिन बारिश के कारण अधिकतर खेल धुल जाने के बाद विंडीज के गेंदबाजों ने दूसरे दिन इंग्लैंड को पहली पारी में 204 रन पर समेट दिया। इसके बाद दिन का खेल खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज की टीम अपनी पहली पारी में 1 विकेट पर 57 रन बना चुकी थी।

मैच के दूसरे दिन वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने पहले सत्र में इंग्लैंड के बल्लेबाजों को विकेट पर टिकने नहीं दिया। दूसरे दिन लंच तक इंग्लैंड ने अपने पांच विकेट 106 रनों पर ही गंवा दिए थे। लंच तक कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स 21 और जोस बटलर 9 रन बनाकर खेल रहे थे। उम्मीद की जा रही थी कि ये दोनों टीम को आगे ले जाएंगे लेकिन लंच के बाद जेसन होल्डर के कहर के आगे सब बेहाल नजर आए। स्टोक्स 43 पर कीपर के हाथों कैच आउट हुए जबकि जोस बटलर भी इसी अंदाज में 35 बनाकर पवेलियन लौट गए। 

दिन की शुरुआत से ही लड़खड़ाए

इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत एक विकेट के नुकसान पर 35 रनों के साथ की थी। शेनन गैब्रिएल ने 48 के कुल स्कोर पर जो डेनले का विकेट ले वेस्टइंडीज को दूसरा झटका दिया। डेनले ने 18 रन बनाए। तीन रन बाद रोरी बर्न्‍स भी गैब्रिएल का शिकार बन बैठे। उन्होंने 85 गेंदों पर 30 रनों की पारी खेली।

जेसन होल्डर का कहर

विंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने जैक क्रॉले (10) को 71 के कुल स्कोर पर आउट कर मेजबान टीम को चौथा झटका दिया। फिर होल्डर ने ओली पोप (12) को अपना दूसरा शिकार बनाया। इसके बाद भी जेसन होल्डर का कहर थमा नहीं। होल्डर ने लंच के बाद बेन स्टोक्स, जोस बटलर के अलावा जोफ्रा आर्चर (0) को एलबीडब्ल्यू किया और मार्क वुड को शे होप के हाथों कैच कराते हुए इंग्लैंड को नौवां झटका दिया।

दो गेंदबाज ही काफी थे

अंतिम विकेट पर जेम्स एंडरसन और डॉम बेस कुछ देर तक जरूर टिके रहे और स्कोर 200 पार पहुंचाया लेकिन शैनन गैब्रियाल ने अपना चौथा विकेट लेते हुए जेम्स एंडरसन (10) को बोल्ड करके पारी समेट दी। नतीजतन इंग्लैंड की पूरी पारी को शैनन गैब्रियाल और जेसन होल्डर ने मिलकर ही समेट दिया। जहां गैब्रियाल ने 62 रन देते हुए 4 विकेट झटके, वहीं कप्तान जेसन होल्डर ने 42 रन देते हुए 6 विकेट हासिल किए।

वेस्टइंडीज का एक विकेट गिरा, स्कोर 50 पार

इंग्लैंड की पारी सिमटने के बाद वेस्टइंडीज की टीम ने दिन का खेल समाप्त होने तक 19.3 ओवर बल्लेबाजी की। इस दौरान दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने ओपनर जेम्स कैंपबेल (28) को एलबीडब्ल्यू आउट करके वेस्टइंडीज को पहला झटका दिया। दिन का खेल समाप्त होने तक वेस्टइंडीज ने 1 विकेट खोकर 57 रन बना लिए थे। क्रेग ब्रेथवेट (नाबाद 20) और शे होप (नाबाद 3) पिच पर टिके हुए हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर