CPL 2019: कॉलिन मुनरो ने Chris Gayle की टीम के खिलाफ ठोके नाबाद 96 रन, जड़े इतने छक्‍के

क्रिकेट
Updated Sep 14, 2019 | 11:53 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

सबीना पार्क में खेले गए मुकाबले में ट्रिनबागो ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में दो विकेट खोकर 267 रन बनाए। यह कैरेबियाई प्रीमियर लीग का सबसे बड़ा स्‍कोर है। 

colin munro
कॉलिन मुनरो 

मुख्य बातें

  • जमैका और ट्रिनबागो के बीच खेले गए मैच में कुल 35 छक्‍के लगे
  • ट्रिनबागो ने 267 रन बनाए, जो सीपीएल में सबसे बड़ा स्‍कोर है
  • कॉलिन मुनरो सिर्फ चार रन अपना शतक चूक गए

किंग्‍सटन: मैन ऑफ द मैच कॉलिन मुनरो (96*) और लेंडल सिमंस (86) की तूफानी पारियों की बदौलत ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) के 10वें मैच में जमैका तलाहवास को 41 रन से मात देकर लगातार चौथी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही ट्रिनबागो नाइटराइडर्स अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज है। वहीं जमैका की जीत का खाता अब तक नहीं खुला है और वह लगातार चौथी हार के साथ अंक तालिका में अंतिम स्‍थान पर है।

बता दें कि सबीना पार्क में खेले गए मुकाबले में ट्रिनबागो ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में दो विकेट खोकर 267 रन बनाए। यह कैरेबियाई प्रीमियर लीग का सबसे बड़ा स्‍कोर है। जवाब में जमैका की टीम 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 226 रन बना सकी। न्‍यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो की पारी ने फैंस का दिल जीत लिया। उन्‍होंने केवल 50 गेंदों में 6 चौके व 8 छक्‍के की मदद से नाबाद 96 रन बनाए। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज को शतक पूरा नहीं करने का मलाल जरूर हुआ होगा। 

जमैका तलाहवास के कप्‍तान क्रिस गेल ने टॉस जीतकर ट्रिनबागो को पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। बॉलीवुड के स्‍टार शाहरुख खान के सह-मालिकाना वाली ट्रिनबागो नाइटराइडर्स को ओपनर्स लेंडल सिमंस (86) और सुनील नरेन (20) ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने केवल 32 गेंदों में 55 रन की साझेदारी की। अफगानिस्‍तान के 20 साल के चाइनामैन जहीर खान पखतीन ने नरेन को क्‍लीन बोल्‍ड करके इस साझेदारी को तोड़ा। नरेन ने 18 गेंदों में तीन चौके व एक छक्‍के की मदद से 20 रन बनाए।

इसके बाद क्रिस गेल और उनकी टीम ज्‍यादातर की नजरें मैदान में कम और आसमान की तरफ ज्‍यादा समय रही। सिमंस और मुनरो ने मिलकर 13 छक्‍के जमाए। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 124 रन की साझेदारी करके ट्रिनबागो का स्‍कोर 14.4 ओवर में 179 रन पहुंचा दिया। इसी स्‍कोर पर सिमंस रनआउट हो गए। उन्‍होंने 42 गेंदों में 8 चौके व पांच छक्‍के की मदद से 86 रन बनाए।

टीम की स्थिति बेहद मजबूत होने का फायदा ट्रिनबागो के कप्‍तान कीरोन पोलार्ड (45*) ने भी उठाया। उन्‍होंने केवल 17 गेंदों में चार चौके और तीन छक्‍के की मदद से नाबाद 45 रन की पारी खेली। पोलार्ड ने मुनरो के साथ तीसरे विकेट के लिए 32 गेंदों में 90 रन की साझेदारी की। तलाहवास की तरफ से जहीर खान को एकमात्र विकेट मिली।

268 रन के विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी जमैका तलाहवास ने अच्‍छा दम जरूर दिखाया, लेकिन उसके प्रयास सफल नहीं हुए। जमैका को क्रिस गेल (39) और ग्‍लेन फिलिप्‍स (62) ने 88 रन की साझेदारी करके धमाकेदार शुरुआत दिलाई। मोहम्‍मद हसनैन ने गेल को बोल्‍ड करके ट्रिनबागो को पहली बड़ी सफलता दिलाई। यूनिवर्स बॉस ने 24 गेंदों में पांच चौके और दो छक्‍के की मदद से 39 रन बनाए। इसके बाद जमैका ने नियमित अंतराल में विकेट गंवाए और लक्ष्‍य हासिल करने से 41 रन दूर रह गई। ग्‍लेन फिलिप्‍स उसके सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर रहे, जिन्‍होंने 32 गेंदों में सात चौके और चार छक्‍के की मदद से अर्धशतकीय पारी खेली।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...