मेयर्स, चार्ल्स, फिलिप ने ढाया कहर, गयाना के खिलाफ बारबाडोस बना विनर 

जेसन होल्डर की कप्तानी वाली बारबाडोस रॉयल्स ने गयाना अमेजन वॉरियर्स को 45 रन के अंतर से मात देकर तीसरी जीत दर्ज की।  

Barbados Royals
बारबाडोस रॉयल्स (साभार CPL) 

मुख्य बातें

  • बारबाडोस का सीपीएल 2021 में दर्ज की अपनी तीसरी जीत
  • गयाना अमेजन वॉरियर्स को दी 45 रन के बड़े अंतर से मात
  • बारबाडोस के बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने भी किया शानदार प्रदर्शन

नई दिल्ली:  बारबाडोस रॉयल्स ने सीपीएल 2021 में मंगलवार को खेले गए दूसरे मुकाबले में गयाना अमेजन वॉरियर्स को 45 रन से मात देकर सीजन की तीसरी जीत दर्ज की। बारबाडोस की जीत के हीरो बल्लेबाजों काइल मेयर्स(36), जॉनसन चार्ल्स(40) और ग्लेन फिलिप(44) की तिकड़ी रही। 

इन तीन बल्लेबाजों की छोटी लेकिन आतिशी पारियों की बदौलत जेसन होल्डर की कप्तानी वाली बारबाडोस की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 185 रन का स्कोर खड़ा किया। 

काइल मेयर्स और जॉनसन चार्ल्स ने दिलाई शानदार शुरुआत
काइल मेयर्स और जॉनसन चार्ल्स ने बारबाडोस को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने ताबड़तोड़ अंदाज में टीम के लिए पहले 4 ओवर में ही 42 रन जोड़ दिए। लेकिन चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर मेयर्स 20 गेंद में 36 रन बनाकर शेफर्ड की गेंद पर स्मिथ के हाथों लपके गए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 4 चौके और 2 छक्के जड़े।

मेयर्स के आउट होने के बाद चार्ल्स ने मोर्चा संभाला और रन गति को बरकरार रखते हुए टीम को दो गेंद बाद ही 50 रन के पार पहुंचा दिया। लेकिन आठवें ओवर में अर्धशतक पूरा करने से पहले चार्ल्स 21 गेंद पर 40 रन बनाकर मोहम्मद हफीज की गेंद पर शोएब मलिक के हाथों लपके गए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 6 चौके और 2 छक्के जड़े। 

अंतिम ओवरों में ग्लेन फिलिप ने संभाला मोर्चा चार्ल्स के आउट होने के बाद जल्दी ही बारबाडोस को आजम खान के रूप में तीसरा झटका लगा। इमरान ताहिर ने उन्हें एलबीडब्लू कर पवेलियन वापस भेज दिया। ऐसे में पारी को लड़खड़ाता देख समित पटेल और ग्लेन फिलिप ने पारी को संभाला और टीम को 100 रन के पार पहुंचाया। 136 के स्कोर पर समित पटेल(16) मोती कन्हाई की गेंद पर कैच हो गए। लेकिन दूसरे छोर से फॉर्म में चल रहे फिलिप हल्ला बोलते रहे। 18वें ओवर की पहली गेंद पर फिलिप 44(31) रन की पारी खेलकर स्मिथ की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 2 चौके और 4 गगन चुंबी छक्के जड़े।

फिलिप के आउट होने के बाद जेसन होल्डर(22) और रेमन रीफर(10) ने टीम को 8 विकेट पर 185 रन के स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। गयाना के लिए रोमेरियो शेफर्ड ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वहीं गुडाक्ष मोती ने 2, ओडेन स्मिथ, इमरान ताहिर और मोहम्मद हफीज ने एक विकेट लिया।



31 रन पर गयाना ने गंवाए 3 विकेट 
जीत के लिए 186 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गयाना की शुरुआत बेहद खराब रही। पहले ओवर में ही मोहम्मद आमिर ने ब्रेंडन किंग(5) को चलता कर दिया। इसके बाद फॉर्म में चल रहे चंद्रपॉल हेमराज का कैच होल्डर ने अपनी ही गेंद पर लपक लिया। उन्गोंने 12 रन बनाए। इसके बाद शेमरॉन हेटमायर भी रीफर की गेंद पर नर्सी के हाथों लपके गए। वो तीन रन बना सके।

नाकाम रही हफीज की कोशिश 
31 रन पर 3 विकेट गंवा चुकी गयाना का एक छोर मोहम्मद हफीज ने थामा। लेकिन दूसरे छोर से उन्हें साथ नहीं मिला। देखते देखते निकोलस पूरन(14) भी चलते बने। इसके बाद हफीज भी 30 रन की पारी खेलने के बाद नर्सी की गेंद पर स्टंपिंग हो गए। 70 रन पर 5 विकेट गंवाने के बाद गयाना की जीत मुश्किल हो गई।

इसके बाद जल्दी ही शोएब मलिक(4), रोमेरिया शेफर्ड(1) और केविन सिंकलेयर(3) भी पवेलियन लौट गए। अंत में ओडेन स्मिथ ने 29 गेंद में 43 रन की पारी खेलकर टीम को बड़ी हार से बचाने की पुरजोर कोशिश की लेकिन वो भी यंग की गेंद पर फिलिप के हाथों लपक गए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 2 चौके और 4 छक्के जड़े। स्मिथ के आउट होते ही 17.2 ओवर में गयाना की पारी का अंत हो गया और बारबाडोस ने 45 रन के अंतर से सीजन की तीसरी जीत दर्ज की। 


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर