CPL 2020: मुजीब की फिरकी में फंसा गयाना, जमैका ने दी 5 विकेट से मात 

अफगानिस्तान के स्टार ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान की शानदार गेंदबाजी की बदौलत गयाना अमेजन वॉरियर्स के खिलाफ जमैका थलाइवास ने जीत दर्ज की।

Mujeeb ur rahman
मुजीब उर रहमान( साभार CPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • मुजीब उर रहमान फिर चमके, जमैका थलाइवाज को दिलाई जीत
  • गयाना अमेजन वॉरियर्स नहीं बना सकी बड़ा स्कोर
  • खराब शुरुआत से उबरकर जमैका ने हासिल की जीत

त्रिनिदाद: अफगानिस्तान के स्टार ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान ने अपनी फिरकी में फांसकर गयाना अमेजन वॉरियर्स के खिलाफ जमैका थलाइवास की जीत में अहम भूमिका अदा की। मुजीब की फिरकी में फंसकर गयाना की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर महज 108 रन बना सकी। इसके बाद जमैका ने जीत के लिए मिले लक्ष्य को 12 गेंद और पांच विकेट रहते हासिल कर लिया। 

जमैका ने टॉस जीतकर गयाना को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी गयाना की टीम ने पहला विकेट पहली ही गेंद पर गंवा दिया। ब्रैंडन किंग फीडेल एडवर्ड्स की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए फॉर्म में चल रहे शेमरॉन हेटमायर को मुजीब ने अपने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर एलबीडब्ल्यू कर दिया। हेटमायर केवल 5 रन बना सके। इसके बाद दूसरे ओपनर एंटोनी ब्रांबले को चलता कर दिया। ब्रांबले 19 गेंद खेलकर 7 रन बना सके। ऐसे में 4.5 ओवर में गयाना की टीम 17 रन पर तीन विकेट गंवाकर मुश्किल में आ गई।
 
मुजीब ने तोड़ी टेलर पूरन की साझेदारी
तीन विकेट गंवाने के बाद रॉस टेलर और विकोलस पूरन ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन मुजीब ने पूरन को बोल्ड करके इस साझेदारी को तोड़ दिया। इसके बाद अनुभवी टेलर को आंद्रे रसेल ने एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन वापस भेज दिया। टेलर ने 22 गेंद में 23 और पूरन ने 17 गेंद में 15 रन बनाए। इसके बाद विकेट गिरने का सिलसिला अंत तक नही रुका। नवीन उल हक ने अंत में 20 गेंद में 20 रन की पारी खेलकर टीम को 100 रन के पार पहुंचा दिया। 

जमैका को भी लगे शुरुआती झटके
जीत के लिए 110 रन के लक्ष्य का पीछे करने उतरी जमैका की शुरुआत भी खराब रही और दूसरे ओवर में इमरान ताहिर ने चैडविक वॉल्टन को चलता कर दिया। वॉल्टन 1 रन बना सके। इसके बाद ग्लैन फिलिप और जर्मेन ब्लैकवुड ने पारी को संभाला लेकिन 40 के स्कोर पर नवीन उल हक ने फिलिप को कीमो पॉल के हाथों कैच कराकर इस साझेदारी को तोड़ दिया। फिलिप ने 18 गेंद में 26 रन बनाए। 

सस्ते में जमैका ने गंवाए पांच विकेट 
फिलिप के आउट होने के बाद बैटिंग करने आए आसिफ अली भी पिच पर ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और 3 रन बनाकर वो कीमो पॉल की गेंद पर ग्रीन के हाखों लपके गए। इसके बाद कप्तान रोवमैन पॉवेल को अश्मेड नेड ने आउट कर दिया। पॉवेल 2 रन बना सके। विकेटों की पतझड़ के बीच दबाव बढ़ता देख ब्लैकवुड भी नवीन उल हक की गेंद पर विकेटकीपर के हाथो लपके गए। ब्लैकवुड ने 19 गेंद में 23 रन की पारी खेली। 

रसेल बोनर ने लक्ष्य तक पहुंचाया 
62 रन पर 5 विकेट गंवाने के बाद मुश्किल में दिख रही जमैका को बोनर और रसेल ने संभाला। दोनों ने अंत तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया। बोनर ने 32 गेंद में 30 और रसेल ने 20 गेंद में 23 रन बनाए। दोनों अंत तक आउट नहीं हुए और अपनी टीम को  दूसरी जीत दिला दी। 4 ओवर में 11 रन देकर 3 विकेट लेने वाले मुजीब को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर