कोरोना नहीं, बल्कि इस वजह से क्रिकेट से ब्रेक लेने जा रहे हैं क्रिस गेल

Chris Gayle withdraws from CPL 2020 : वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर क्रिस गेल ने आगामी कैरेबियाई प्रीमियर लीग सीजन में ना खेलने का फैसला किया है।

Chris Gayle withdraws from CPL 2020
किंग्स इलेवन पंजाब के स्टार कैरेबियाई खिलाड़ी क्रिस गेल सीपीएल से हटे  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • क्रिस गेल ने कैरेबियाई प्रीमियर लीग में ना खेलने का फैसला किया
  • उन्होंने आगामी संस्करण से अपना नाम वापस लिया, क्रिकेट से लेंगे ब्रेक
  • क्रिस गेल का करार सेंट लूसिया के साथ था

नई दिल्लीः वेस्टइंडीज और आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब से खेलने वाले दिग्गज कैरेबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल ने आगामी कैरेबियाई प्रीमियर लीग (CPL) में ना खेलने का फैसला किया है। गेल ने खिलाड़ियों का ड्राफ्ट होने से एक दिन पहले निजी कारणों का हवाला देकर कैरेबियाई प्रीमियर लीग से अपना नाम वापस ले लिया है। सरकार की मंजूरी मिलने पर कैरेबियन प्रीमियर लीग त्रिनिदाद और टोबैगो में 18 अगस्त से 10 सितंबर तक खेली जानी थी।

एक तरफ जहां दुनिया के कई खिलाड़ियों ने हाल ही में कोरोना वायरस से बचने के लिए मैदान पर ना उतरने का फैसला किया, वहीं क्रिस गेल ने इस वजह से नहीं बल्कि पारिवारिक कारणों से क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है।

लॉकडाउन में परिवार से दूर रहा

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार, ‘गेल ने अपने ईमेल में लिखा है कि लॉकडाउन के कारण वो अपने परिवार और बच्चों से नहीं मिल सके जो सेंट किट्स में है और वह जमैका में थे। उन्होंने कहा है कि अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिये उन्हें ब्रेक चाहिये।’ CPL में क्रिस गेल का करार सेंट लूसिया जाउक्स टीम के साथ था।

संन्यास और सक्रिय रहने के बीच उछल-कूद

क्रिस गेल वेस्टइंडीज के लिये 103 टेस्ट और 301 वनडे खेल चुके हैं। पिछले साल विश्व कप से पहले उन्होंने कहा था कि वो टूर्नामेंट के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे लेकिन बाद में उन्होंने अपना फैसला पलट दिया। उससे पहले भी वो एक-दो बार ऐसा कर चुके थे। अभी भी वो लीग क्रिकेट के लिए खुद को उपलब्ध कराते हैं, ऐसे में ये साफ है कि वो अब भी सक्रिय हैं। अब संन्यास और सक्रिय करियर के बीच की इस उछल-कूद को ये 40 वर्षीय क्रिकेटर कब खत्म करेगा, ये उन पर ही निर्भर करता है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर