CPL 2020: रोमांचक मैच में बारबाडोस ने सेंट किट्स-नेविस को दी मात, राशिद खान और मिचेल सेंटनर बने हीरो  

धाकड़ स्पिन गेंदबाजों मिचेल सेंटनर और राशिद खान के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत बारबाडोस ट्राइडेंट की टीम ने सेंट किट्स और नेविस पैट्रियोट्स को रोमांचक मैच में मात देकर सीपीएल 2020 में विजयी शुरुआत की है।

Rashid Khan Mitchell Santner
राशिद खान और मिचेल सेंटनर  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • बारबाडोस और सेंट किट्स के बीच खेले गए मैच में आखिरी ओवर में हुआ हार जीत का फैसला
  • बारबाडोस ने जीत के लिए सेंट किट्स के सामने रखा था 154 रन का लक्ष्य
  • राशिद खान और मिचेल सेंटनर के ऑलराउंड प्रदर्शन की वजह से बारबाडोस को मिली जीत

त्रिनिदाद: कैरेबियाई प्रीमियर लीग 2020 के पहले दिन के दूसरे मैच में बारबाडोस ट्राइडेंट और सेंट किट्स और नेविस पैट्रिओट्स के बीच खेले गए रोमांचक मुकाबले में आखिरी गेंद पर हार जीत का फैसला हुआ। बारबाडोस ने 6 रन के अंतर से अपनी पहली जीत दर्ज की। 

महज 8 रन पर गंवाए तीन विकेट
मैच में टॉस जीतकर सेंट किट्स और नेविस पैट्रिओट्स ने बारबाडोस ट्राइडेंट को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। बारबाडोस के शुरुआत खराब रही और शेनन कॉट्रेल और सोहेल तनवीर ने महज 8 रन के स्कोर पर तीन विकेट झटककर बारबाडोस को बैकफुट पर ढकेल दिया। जॉनसन चार्ल्स के रूप में टीम को पहला झटका लगा और वो 4 रन बनाकर कॉट्रेल की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके कीवी बल्लेबाज कोरी एंडरसन को कॉट्रेल ने खाता भी नहीं खोलने दिया और उसी ओवर में कैच कराकर पवेलियन वापल भेज दिया। तीसरे ओवर में पाकिस्तानी गेंदबाज सोहेल तनवीर ने साई होप को भी चलता किया। होप केवल 3 रन बना सके।

कप्तान होल्डर और मेयर्स ने संभाला
केवल 8 रन के स्कोर पर 3 विकेट गंवाने के बाद कप्तान जेसन होल्डर ने काईल मेयर्स के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए टीम को पचास रन के पार पहुंचाया। ऐसे में पारी के आठवें ओवर में विरोधी कप्तान एमरिट ने 20 गेंद में 37 रन बनाने वाले मेयर्स को चलता किया। इसकी अगली ही गेंद पर बल्लेबाजी करने आए कार्टर रन आउट हो गए और ट्राइडेंट की टीम फिर से परेशानी में आ गई। 

सेंटनर-राशिद खान ने बल्ले से दिखाया जौहर 
9.2 ओवर में ट्राइडेंट की टीम ने 79 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे। ऐसे में होल्डर ने मिचेल सेंटनर के साथ मोर्चा संभाला और अपनी टीम को 100 रन के पार पहुंचाया। 101 के स्कोर पर होल्डर 22 गेंद पर  38 रन की पारी खेलकर ईश सोढ़ी का शिकार बनकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद नर्सी को अल्जारी जोसेफ ने पवेलियन वापस भेज दिया। ऐसे में अफगानिस्तान के स्टार राशिद खान ने मिचेल सेंटनर के साथ मोर्चा संभाला और अपनी टीम को अंत में 9 विकेट पर 153 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया। राशिद 20 गेंद पर 26 रन बनाकर नाबाद रहे वहीं सेंटनर ने 18 गेंद में 20 रन की पारी खेली। 

लिन और लुईस ने दी सेंट किट्स को अच्छी शुरुआत
जीत के लिए 154 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट किट्स को क्रिस लिन और एविन लुईस ने सधी हुई शुरुआत दी। लेकिन पांचवें ओवर में क्रिस लिन 17 गेंद में 19 रन की पारी खेलकर सेंटनर का शिकार बनकर पवेलियन वापस लौट गए। इसके बाद राशिद खान ने एविन लुईस को रन आउट कर दिया। लुईस 12 रन बना सके 39 रन पर दो विकेट गंवा चुकी सेंट किट्स की टीम को जोशुआ डिसिल्वा ने और बेन डंक ने संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 50 रन जोड़े लेकिन 13वें ओवर में 89 के स्कोर पर डंक सेंटनर की गेंद पर लपके गए। 

राशिद खान ने 18वें ओवर में पलट दी बाजी
जोशुआ डिसिल्वा एक छोर थामकर टीम को धीरे-धीरे लक्ष्य की ओर पहुंचाने में जुटे थे। ऐसे में राशिद खान ने 18वें ओवर में दो विकेट झटककर सेंट किट्स की टीम को मुश्किल में डाल दिया। राशिद ने पहले तो रामदीन को वाल्श के हाथों लपकवाया  उसके बाद अगली ही गेंद पर जैहमर हैमिलनट को चलता कर दिया। 

अंतिम ओवर में हुआ हार जीत का फैसला 
अंतिम दो ओवर में जीत के लिए किट्स की टीम को 28 रन की दरकार थी। एक तरफ डिसिल्वा थे तो दूसरी तरफ सोहेल तनवीर। 19वें ओवर में रीफर ने केवल 8 रन खर्च किए और अंतिम ओवर में जीत के लिए 20 रन बनाने की चुनौती पैट्र्रिओट्स के सामने आ खड़ी हुई। मेयर्स ने पहली चार गेंद पर केवल6 रन दिए और मैच अपनी टीम के पाले में मोड़ दिया। पांचवीं गेंद पर सोहेल तनवीर ने छक्का जड़कर एक बार फिर मैच में रोमांच ला दिया। अंतिम गेंद पर जीत के लिए 7 रन बनाने थे ऐसे में यदि दूसरी गेंद पर भी छक्का निकला तो मैच सुपर ओवर में चला जाएगा लेकिन अंतिम गेंद पर मेयर्स ने कोई मौका तनवीर को नहीं दिया और अपनी टीम को 6 रन के अंतर से जीत दिला दी। जोशुआ डिसिल्वा 41 गेंद में 41 और सोहेल तनवीर 10 गेंद में 16 रन बनाकर नाबाद रहे। मिचेल सेंटनर को शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। सेंटनर ने 18 रन देकर 2 और राशिद खान ने 27 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर