India vs County XI practice match Live Streaming: जानिए भारत में कब व कहां देखें अभ्यास मैच और जरूरी बातें

क्रिकेट
भाषा
Updated Jul 19, 2021 | 19:06 IST

India vs County XI Practice match live streaming on Youtube: इंग्लैंड दौरे पर मौजूद भारतीय टीम टेस्ट सीरीज से पहले मंगलवार से अभ्यास मैच खेलेगी। ये तीन दिवसीय मुकाबला कब और कहां होगा, आइए जानते हैं।

County XI vs India warm up game| When and where to watch live streaming
अभ्यास मैच से पहले टीम इंडिया। (बीसीसीआई)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारत का इंग्लैंड दौरा 2021 (India tour of England 2021)
  • इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम खेलेगी तीन दिवसीय अभ्यास मुकाबला
  • काउंटी इलेवन टीम के खिलाफ भारतीय टीम खेलेगी अभ्यास मैच, भारतीय फैंस भी देख सकेंगे लाइव स्ट्रीमिंग (Live Streaming)

भारतीय टेस्ट एकादश में अपनी जगह फिर से हासिल करने के लिए सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल का संघर्ष मंगलवार से काउंटी एकादश (काउंटी सेलेक्ट इलेवन) के खिलाफ तीन दिवसीय मैच से शुरू होगा जहां उनके सबसे अच्छे दोस्त केएल राहुल नियमित विकेटकीपर ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में विकेट के पीछा मोर्चा संभालेंगे।

इस मैच को प्रथम श्रेणी मुकाबले का दर्जा हासिल है, जो भारतीय टीम के साथ पिछले कई वर्षों में पहला मौका है। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का मानना था कि ‘आधिकारिक मैच’ के होने से सभी खिलाड़ियों को अभ्यास का मौका नहीं मिलता है। टीम प्रबंधन हालांकि, अगले महीने टेस्ट श्रृंखला शुरू होने से पहले लय हासिल करने के लिए प्रथम श्रेणी मैच खेलना चाहता था।

कौन होगा विकेटकीपर

पंत कोविड से ठीक हो रहे हैं, ऐसे में इस अभ्यास मैच में राहुल विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे। टीम प्रबंधन की नजरें हालांकि मयंक पर होगी क्योंकि चोटिल शुभमन गिल के श्रृंखला से बाहर होने के बाद पहले टेस्ट में रोहित शर्मा के साथ उनक सलामी जोड़ी बनाने की संभावना है।

मध्यक्रम में राहुल का प्रयोग?

मयंक ऑस्ट्रेलिया दौरे से अच्छे लय में नहीं हैं। ऑस्ट्रेलिया में रोहित के आने के बाद वह अंतिम 11 से बाहर हो गये थे। राहुल ने भी टेस्ट करियर के अपने 2000 रन में से ज्यादातर स्कोर पारी का आगाज करते हुए ही किया है। यह समझा जा रहा है कि अगर अनुभवी बल्लेबाजों में से कोई (अजिंक्य रहाणे) लय हासिल करने में नाकाम रहा तो राहुल का इस्तेमाल मध्यक्रम के बल्लेबाज के रूप में किया जा सकता है।

गेंदबाजों पर भी नजरें

काउंटी एकादश की इस टीम में ज्यादातर युवा खिलाड़ी है जिसमें सिर्फ जेम्स ब्रासे ही इंग्लैंड की मौजूदा अंतरराष्ट्रीय टीम का हिस्सा है। भारत दूसरी पारी हालांकि सलामी बल्लेबाजी में राहुल और मयंक दोनों को ही आजमा सकता है । मैच हालांकि तीन दिन का होने के कारण दूसरी पारी संभावना ज्यादा नहीं है। गेंदबाजी विभाग में, मोहम्मद सिराज खुद को परखना चाहेंगे और जसप्रीत बुमराह कुछ विकेट चटकाकर लय हासिल करना चाहेंगे।

कब और कहां देखें अभ्यास मैच LIVE

अभ्यास मैच का लाइव प्रसारण भी होगा। डरहम क्रिकेट के मुताबिक आप इस मैच को उसके आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर देख सकेंगे। ये मुकाबला आप भारत में शाम 4.30 बजे से लाइव देख सकेंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर