सीओए ने दिया टीम इंडिया को तोहफा, दोगुना किया विदेश दौरे का डेली अलाउंस 

क्रिकेट
Updated Sep 22, 2019 | 07:30 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

सीओए ने भारतीय क्रिकेट टीम को विदेशी दौरों पर शानदार प्रदर्शन का ईनाम देते हुए घर से बाहर मिलने वाले डेली अलाउंस को दोगुना कर दिया है। जानिए अब खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को मिलेगी कितनी राशि।

indian cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम   |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • सीओए ने दोगुना किया भारतीय क्रिकेट टीम को विदेशी दौरे पर मिलने वाला डेली अलाउंस
  • अब खिलाड़ियों को प्रतिदिन मिलेंगे 250 अमेरिकी डॉलर
  • सपोर्ट स्टाफ को भी मिलेगी इतनी ही राशि

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट द्वारा बीसीसीआई के संचालन के लिए गठित प्रशासनिक समिति ने टीम इंडिया को पिछले कुछ सालों में विदेशी सरजमीं पर शानदार प्रदर्शन का ईनाम दिया है। सीओए ने विदेशी दौरे पर टीम इंडिया के खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को मिलने वाले डेली अलाउंस को बढ़ाकर दोगुना करने का निर्णय किया है। 

मुंबई मिरर अखबार में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक अब विदेश दौरे पर खिलाड़ियों को 250 डॉलर(18,000 रुपये) प्रतिदिन बतौर डेली अलाउंस दिए जाएंगे। जबकि इससे पहले उन्हें 125 अमेरिकी डॉलर( लगभग 9 हजार रुपये) डेली अलाउंस के रूप में मिलते थे। घरेलू सीरीज के दौरान डेली अलाउंस के रूप में मिलने वाली राशि में कोई बदलाव नहीं किया गया है। खिलाड़ियों को मिलने वाला यह अलाउंस बिजनेस क्लास की हवाई यात्रा, होटल और लाउंड्री के खर्चों के अतिरिक्त दिया जाएगा। ये सभी खर्चे बीसीसीआई वहन करता है। 

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ हालिया दौरे पर भारतीय टीम ने टेस्ट से लेकर टी-20 फॉर्मेट तक सभी सीरीज में कैरेबियाई टीम को उसके ही घर में धूल चटाई। जहां टेस्ट सीरीज में 2-0 के अंतर से भारतीय टीम ने जीती। वहीं टी-20 और वनडे सीरीज भी 3-0 और 2-0 के अंतर से अपने नाम कर ली। इससे पहले इंग्लैंड में आयोजित विश्व कप में भी भारतीय टीम सेमीफाइनल तक पहुंचने में सफल रही थी। 

भारतीय टीम के घरेलू क्रिकेट सीजन का आगाज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के साथ हो गया है। अगले दो साल तक भारतीय टीम को ज्यादातर क्रिकेट अपने घर पर ही खेलनी है। लेकिन इसके अलावा टीम इंडिया को 2020 की शुरुआत में न्यूजीलैंड दौरे पर जाना है इसके अलावा टी-20 विश्व कप में भाग लेने ऑस्ट्रेलिया भी जाना है।
 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...