एक तरफ टीम की हालत है खराब, दूसरी तरफ पाकिस्तान के कोच मिस्बाह दे रहे हैं ऐसा बयान

Misbah-ul-Haq on Pakistan T20 World Cup preparations: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा कोच मिस्बाह उल हक ने अपनी टीम की बुरी हालत के बावजूद एक बड़ा बयान दे डाला है।

Misbah ul Haq
मिस्बाह उल हक  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • मिस्बाह ने टी20 विश्व कप को लेकर किया बड़ा दावा
  • बताया पाकिस्तानी टीम की तैयारियां हैं ट्रैक पर
  • भारत में आयोजित होना है टी20 विश्व कप 2021

हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान को बारिश ने बचा लिया। फिर दूसरे टी20 में बड़ा स्कोर खड़ा करने के बावजूद वे हार गए जबकि तीसरे टी20 में बड़े स्कोर के बावजूद वे इंग्लैंड को अंतिम गेंद तक मैच ले जाने से नहीं रोक सके जहां बड़ी मुश्किल से उन्हें 5 रन से जीत मिली। इसके अलावा पाकिस्तानी खिलाड़ियों की बिगड़ती फिटनेस, इक्का-दुक्का खिलाड़ियों का ही लय में होना..ये सभी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए चिंता का विषय होने चाहिए लेकिन उनके कोच मिस्बाह उल हक किसी दूसरी दुनिया की सोच लिए बैठे हैं।

पाकिस्तान के मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक ने 2021 टी20 विश्व कप की तैयारियों को लेकर चिंताओं को खारिज करते हुए कहा है कि भारत में होने वाले टूर्नामेंट के लिये उनके पास मजबूत टीम होगी। उन्होंने ये भी साफ किया कि विश्व कप की रणनीति में टीम प्रबंधन ने वहाब रियाज, मोहम्मद हफीज, सरफराज अहमद और शोएब मलिक जैसे खिलाड़ियों की भूमिकायें सोच रखी है।

बाबर को मजबूत बनाना चाहते हैं हम

मिस्बाह ने लाहौर में एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि वह सीमित ओवरों के कप्तान बाबर आजम को मजबूत बनाना चाहते हैं और यह गलत धारणा है कि टीम प्रबंधन उन पर दबाव बना रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘बाबर मजबूत है और अपने फैसले खुद लेता है। हम उसे और मजबूत बनाने की कोशिश कर रहे हैं।’

हमने सही खिलाड़ियों पर निवेश किया है

उन्होंने कहा कि विश्व कप के लिये युवाओं को तैयार करने के मकसद से उनके पास काफी समय है। मिस्बाह ने कहा, ‘टी20 क्रिकेट में हमारी तैयारियां सही दिशा में जा रही हैं। हमें लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा। हमारे पास युवा गेंदबाज है और हमने सही खिलाड़ियों पर निवेश किया है।’ गौरतलब है कि हाल ही में टी20 सीरीज के दौरान खराब प्रदर्शन के बाद उनके पूर्व दिग्गज शोएब अख्तर और कई अन्य ने टीम चयन और कोच के लापरवाह रवैये को लेकर सवाल उठाए थे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर