VIDEO : क्रिस वोक्‍स की गेंद पर आरोन फिंच का हुआ बुरा हाल, पिच को घूरते ही रह गए

Aaron Finch: क्रिस वोक्‍स ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में बेहतरीन गेंदबाजी की। वोक्‍स ने आरोन फिंच को अपना शिकार बनाया और मैच में कुल तीन विकेट झटके। इंग्‍लैंड ने दूसरा वनडे जीतकर सीरीज बराबर की।

chris woakes dismissed aaron finch
क्रिस वोक्‍स ने आरोन फिंच को आउट किया 

मुख्य बातें

  • क्रिस वोक्‍स की गेंद पर कप्‍तान आरोन फिंच हुए क्‍लीन बोल्‍ड
  • क्रिस वोक्‍स ने दूसरे वनडे में 10 ओवर में 32 रन देकर तीन विकेट झटके
  • इंग्‍लैंड ने ऑस्‍ट्रेलिया को 24 रन से मात देकर सीरीज 1-1 से बराबर की

मैनचेस्‍टर: इग्‍लैंड के गेंदबाजों ने जोरदार वापसी कराते हुए मेजबान टीम को रविवार को तीन मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे में ऑस्‍ट्रेलिया पर 24 रन की जीत दिलाई। इसी के साथ इंग्‍लैंड ने तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर की। 232 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी ऑस्‍ट्रेलियाई टीम एक समय 31 ओवर में 144/3 का स्‍कोर करके मजबूत स्थिति में थी। कप्‍तान आरोन फिंच (73) और मार्नस लाबुशेन (48) ने अच्‍छी साझेदारी की थी, लेकिन तेज गेंदबाजों ने मैच में इंग्‍लैंड की दमदार वापसी और मेहमान टीम को 207 रन पर ढेर कर दिया।

इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाजों ने शानदार संयुक्‍त प्रयास दिखाकर सुनिश्चित किया कि फिंच और लाबुशेन के आउट होने के बाद कोई कंगारू बल्‍लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सके। इयोन मॉर्गन के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड टीम के लिए क्रिस वोक्‍स सबसे प्रभावी गेंदबाजों में से एक रहे। उन्‍होंने फिंच को बेहतरीन अंदाज में आउट किया और मैच में 10 ओवर के अपने कोटे में 32 रन देकर तीन विकेट झटके।

वोक्‍स ने फिंच को ऑस्‍ट्रेलियाई पारी के 33वें ओवर में बेहतरीन आउट स्विंग पर क्‍लीन बोल्‍ड किया था। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने फुल लेंथ की गेंद डाली, जो दाएं तरफ से कटने के बाद स्‍टंप पर जाकर लगी। आरोन फिंच का इस गेंद पर बुरा हाल हुआ क्‍योंकि उन्‍हें कुछ समझ ही नहीं आया कि क्‍या हो गया। फिंच कुछ समय तक पिच को घूरते रह गए। वोक्‍स की इस गेंद की जितनी तारीफ की जाए वो कम होगी।

देखिए ये वीडियो

क्रिस वोक्‍स ने इसके बाद ग्‍लेन मैक्‍सवेल को 35वें ओवर में आउट करके ऑस्‍ट्रेलिया पर दबाव बना दिया। जहां फिंच 105 गेंदों में 73 रन बनाकर आउट हुए, वहीं मैक्‍सवेल 8 गेंदों में महज 1 रन बना सके। दोनों के आउट होने के बाद सैम करन ने ऑस्‍ट्रेलिया के पुछल्‍ले बल्‍लेबाजों को घेरा और पैट कमिंस (11), मिचेल स्‍टार्क (0) व एडम जंपा (2) को सस्‍ते में आउट करके इंग्‍लैंड की जीत पर मुहर लगाई।

वहीं पहले बल्‍लेबाजी करने वाली इंग्‍लैंड की शुरूआत खराब रही। जेसन रॉय (21) और जॉनी बेयरस्‍टो (0) सस्‍ते में आउट हुए। कप्‍तान इयोन मॉर्गन (42) और जो रूट (39) ने तीसरे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की। पुछल्‍ले बल्‍लेबाजों टॉम करन (37) और आदिल राशिद (35) ने महत्‍वपूर्ण पारियां खेलकर इंग्‍लैंड को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया। अब दोनों टीमों के बीच तीसरा व निर्णायक मुकाबला बुधवार को खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर