जमकर बरसे छक्के, इस बल्लेबाज ने तो हद ही कर दी है!

Chris Lynn completes 2000 runs: ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज क्रिस लिन बिग बैश लीग में 2000 रन पूरे करने वाले पहले बल्‍लेबाज बन गए हैं। उन्‍होंने अपनी पारी के दौरान 11 छक्‍के जमाए।

chris lynn
क्रिस लिन 

मुख्य बातें

  • क्रिस लिन ने सिर्फ 20 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया
  • लिन बीबीएल इतिहास में 2000 रन बनाने वाले पहले बल्‍लेबाज बने
  • लिन को आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स ने रिटेन नहीं किया था

सिडनी: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) नीलामी में मुंबई इंडियंस ने क्रिस लिन को बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए में खरीद लिया। ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज ने क्रिस लिन ने बिग बैश लीग (बीबीएल) में तूफानी पारी खेलकर दर्शा दिया कि वह बहुत महंगी कीमत पर खरीदे जाने वाले खिलाड़ी बन सकते थे। लिन को आईपीएल नीलामी से पहले कोलकाता नाइटराइडर्स ने झटका दिया था। केकेआर ने लिन को रिटेन नहीं किया और मुंबई ने कोलकाता में संपन्‍न नीलामी में कंगारू बल्‍लेबाज को खरीद लिया।

क्रिस लिन ने रविवार को बिग बैश लीग (बीबीएल) में तूफानी पारी खेलकर अपनी उपयोगिता साबित की। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 35 गेंदों में 94 रन की तूफानी पारी खेली। लिन ने इस दौरान एक बड़ी उपलब्धि हासिल की। वह बिग बैश लीग इतिहास के पहले बल्‍लेबाज बन गए हैं, जिन्‍होंने 2,000 या ज्‍यादा रन बनाए हो। बीबीएल में ब्रिस्‍बेन हीट की तरफ से खेलते हुए लिन ने सिडनी सिक्‍सर्स के खिलाफ 35 गेंदों में 11 छक्‍के और चार चौके की मदद से 94 रन बनाए। वह इस टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे तेज शतक जमाने के बेहद करीब थे, लेकिन मनेंती की गेंद पर एबॉट को कैच थमाकर डगआउट लौट आए।

 

 

लिन ने अपना अर्धशतक केवल 20 गेंदों में पूरा कर लिया था। लिन की पारी की बदौलत ब्रिस्‍बेन हीट ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 209 रन बनाए। लिन के अलावा हीट की तरफ से मैट रेनशॉ ने भी उम्‍दा पारी खेली। रेनशॉ ने 39 गेंदों में 4 चौके और तीन छक्‍के की मदद से नाबाद 60 रन बनाए। इसके बाद लिन की टीम ने सिडनी सिक्‍सर्स को 161 रन पर रोककर मुकाबला 48 रन से अपने नाम किया।

बता दें कि मुंबई इंडियंस द्वारा खरीदे जाने पर लिन ने सोशल मीडिया पर अपना उत्‍साह प्रकट किया था। लिन ने ट्वीट में कहा था कि शानदार शहर, गुणी फ्रेंचाइजी, पाटा पिच और जसप्रीत बुमराह के खिलाफ नहीं खेलना पड़ेगा। बता दें कि केकेआर द्वारा रिटेन नहीं किए जाने पर लिन ने अपनी भड़ास तूफानी पारी खेलकर निकाली थी। इसके बाद लिन ने कहा था कि केकेआर से रिलीज करने पर वह दुखी नहीं हैं। 'मेरा केकेआर के मालिकों, सहायक कर्मचारियों, मुख्य कोच के साथ अच्छे संबंध हैं। मुझे कोई मलाल नहीं है। उनके लिए मेरे मन में कोई बुरी भावना भी नहीं है। सबसे अधिक महत्वपूर्ण है संबंध अच्छे और मजबूत बने  रहें।' 

उन्होंने आगे कहा, 'मेरे साथ दोगुने अच्छे खिलाड़ियों फ्रेंचाइजी से रिलीज किया गया है। केकेआर टूर्नामेंट जीतना चाहता है और यही ब्रेंडन मैकुलम (मुख्य कोच)  की प्राथमिकता है।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर