BPL: चटगांव चैलेंजर्स ने गेल को चेताया, नहीं खेलने पर की कार्रवाई की मांग

क्रिकेट
Updated Nov 28, 2019 | 19:49 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Bangladesh T20 league: बांग्लादेश प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम चटगांव चैलेंजर्स ने क्रिस गेल के खिलाफ टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेने पर कार्रवाई करने की मांग की है।

Chris GAYLE
क्रिस गेल (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: AP

नई दिल्ली: बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) की फ्रेंचाइजी टीम चटगांव चैलेंजर्स ने वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल को चेताया है। चैलेंजर्स ने गेल के बीपीएल में नहीं खेलने की सूरत में उनपर कार्रवाई करने की मांग की है। चैलेंजर्स ने गेल को बीपीएल खेलने के लिए चुना था। बांग्लादेश का यह घरेलू टी20 टूर्नामेंट 11 दिसंबर से शुरु हो रहा है। वहीं, गेल का कहना है कि उन्हें यह जानकर आश्चर्य हुआ कि उनका नाम चैलेंजर्स टीम में शामिल है। गेल ने कहा कि उन्होंने खेल से ‘ब्रेक लेने’ की योजना बनाई है।

40 वर्षीय गेल ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, 'मैं बिग बैश खेलने भी नहीं जा रहा हूं। मुझे नहीं पता कि आगे मैं कहां क्रिकेट खेलूंगा। मैं नहीं जानता कि बीपीएल में मेरा नाम कैसे पहुंच गया। मेरा नाम एक टीम में था और मुझे नहीं पता कि ऐसा कैसे हुआ।' चैलेंजर्स के टीम निदेशक जलाल यूनुस ने कहा कि उनकी फ्रेंचाइजी ने गेल के एजेंट से बात करने के बाद उन्हें टीम के साथ जोड़ा है।

यूनुस ने कहा, 'उनके एजेंट से इस बात की पुष्टि की कि गेल को इस करार के बारे में पता है।' उन्होंने कहा, 'वह अगर अब नहीं आते है तो हम ड्राफ्ट के बाहर के किसी खिलाड़ी को टीम में लेंगें। लेकिन मुझे लगता है कि बीसीबी (बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड) को अनुशासन से जुड़े ऐसे मामलों में कार्रवाई करनी चाहिए।' गेल बीपीएल के कई सीजन में खेले हैं। उनका इस लीग में प्रदर्शन अच्छा रहा है। वह विदेशी खिलाड़ियों में सबसे अधिक रन (1,338) बनाने वालों में टॉप पर हैं। उन्होंने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 120 छक्के मारे हैं। 

गौरतलब है कि अनुभवी बल्लेबाज गेल का पिछले कुछ समय से बल्ला खामोश रहा है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के घरेलू टी20 टूर्नामेंट मजांसी सुपर लीग में जोजी स्टार्स के लिए भी निराशाजनक प्रदर्शन किया। इसके बाद ही उन्होंने खेल से ‘ब्रेक लेने’ की योजना बनाई है। इसके अलावा उन्होंने भारत दौरे पर होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज से भी अपना नाम वापस ले लिया था। वेस्टइंडीज की टीम को भारत दौरे पर छह दिसंबर से 22 दिसंबर के बीच तीन टी20 और तीन वनडे मैच खेलने हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर