इंग्‍लैंड में बीच मुकाबले में खिलाड़‍ियों पर हुआ हमला, मैच करना पड़ा रद्द, मारपीट का वीडियो वायरल

Charity cricket match: कोरोना वायरस के मुश्किल समय में संघर्ष कर रहे लोगों के लिए रकम जुटाने के अच्‍छे इरादे से मैच का आयोजन किया गया था। हालांकि, मारपीट के कारण इसे रद्द करना पड़ा।

fight in charity match
चैरिटी मैच में लड़ाई  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • खिलाड़‍ियों पर बीच मैच में हमले के कारण मैच रद्द करना पड़ा
  • बीच मुकाबले मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ
  • मुश्किल समय में रकम जुटाने के अच्‍छे इरादे से किया गया था मैच का आयोजन

केंट: हम अधिकांश क्रिकेट को भद्रजनों का खेल करार देते  हैं, जिसमें गजब की खेलभावना देखने को मिलती है। हालांकि, जब दो टीमें मैदान में आपस में भिड़ती हैं तो कभी हल्‍के-फुल्‍के तो कभी गंभीर बहस या विवाद देखने को मिलते हैं। जब तक यह नियम के अंतर्गत हो, तब तक ठीक लगता है। मगर कुछ घटनाएं ऐसी होती हैं, तो खेल का माहौल बिगाड़ने के साथ-साथ उसकी छवि पर धब्‍बा लगा देती हैं। इस तरह की एक घटना हाल ही में घटी, जिसने क्रिकेट जगत को हिलाकर रख दिया है।

केंट में एक चैरिटी मैच खेला जा रहा था, जिसमें गंभीर लड़ाई देखने को मिली। इस दौरान खिलाड़‍ियों पर हमला हुआ। बल्‍लेबाजी करने वाले ठगों ने कहीं से भी खिलाड़‍ियों पर हमला कर दिया और हर कोई हैरान था क्‍योंकि पता नहीं चल रहा कि इसकी शुरूआत कैसे और कहां से हुई। यह मैच रविवार को मेडस्‍टोन में मोटे पार्क क्रिकेट क्‍लब में खेला जा रहा था, जिसके समाप्‍त होने से कुछ समय पहले मारपीट हुई।

यह पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। क्लिप में दिख रहा है कि कुछ खिलाड़ी मैदान पर झड़प कर रहे हैं, जब बल्‍लेबाजी करने वाला एक खिलाड़ी कहीं से वहां आता है। बता दें कि यह मैच अच्‍छे काम के लिए खेला जा रहा था। यह एक चैरिटी मैच था, जो उन लोगों के लिए पैसे जुटाना चाह रहा था, जो इस मुश्किल समय में संघर्ष कर रहे हैं।

क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजकों ने क्‍या कहा

क्रिकेट टूर्नामेंट का लक्ष्‍य शेयर फॉर केयर के तहत पैसा इकट्ठा करना था। केंट ऑनलाइन के मुताबिक इस मैच से मिलने वाली रकम को पाकिस्‍तान में मेडिकल सहायता के लिए दिया जाता। वीडियो में दिख रहा है कि एक खिलाड़‍ियों के बीच जमकर बहस हो रही है और अचानक एक ने बल्‍ले से हमला कर दिया। इसके बाद दोनों टीमों के खिलाड़‍ियों के बीच जमकर मारपीट हुई।

मैच को आखिरकार रद्द करना पड़ा क्‍योंकि इस दौरान कई खिलाड़ी चोटिल हो गए। इवेंट के आयोजन शहजाद अकरम ने कहा कि कुछ लोग अंदर आए और खिलाड़‍ियों पर हमला कर दिया। उनका कहना है कि कुछ लोगों बिना कारण के हंगामा करना चाहते थे। अकरम ने आगे कहा कि ऐसी चीजें स्‍वीकार्य नहीं है और क्रिकेट के मैदान में जो हुआ, वो घोर अपमान है।

अकरम ने केंटऑनलाइन से बातचीत में कहा, 'हमने दान के लिए अपनी पूरी कोशिश की और इन पागलों ने इसे खराब कर दिया। दिन के अंत में हमारा फाइनल था और कछ ओवर बचे थे जब कुछ लोगों ने पिच पर आकर खिलाड़‍ियों पर हमला कर दिया। मुझे नहीं पता कि इसके पीछे की असली वजह क्‍या है। मगर मैदान पर मुश्किल बढ़ाने वाले लोग आए। उन्‍होंने बल्‍ला उठाकर लोगों को पीटना शुरू कर दिया। हम इस तरह का बर्ताव नहीं सहेंगे।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर