तीसरे टी20 में टीम इंडिया को क्यों मिली शिकस्त? कप्तान विराट कोहली ने बताई एक बड़ी वजह

India vs Australia 3rd T20I: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टी20 में भारतीय टीम को शिकस्त का सामना करना पड़ा। भारत बड़ा लक्ष्य पीछा करने में नाकाम रहा।

Virat Kohli Aaron Finch
मैच के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच के साथ विराट कोहली।  |  तस्वीर साभार: AP

ऑस्ट्रेलया ने मंगलवार को भारत के खिलाफ टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला अपने नाम कर लिया। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेला गया यह मैच ऑस्ट्रेलिया ने 12 रन से जीता। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के बाद 5 विकेट के नुकसान पर 186 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। वहीं, लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 174 रन ही बना पाई। भारत की ओर से सिर्फ कप्तान विराट कोहली (85) का ही बल्ला चला। मैच के बाद कोहली ने टीम इंडिया की हार की एक बड़ी वजह का जिक्र किया।

'25-30 रन की एक साझेदारी होती तो...' 

मैच गंवाने के बाद विराट कोहली ने पुरस्कार वितरण समारोह में कहा कि टी20 क्रिकेट में आपको अपना चांस लेना पड़ता है। जब हार्दिक पांड्या ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू की तो मुझे लगा कि हम एक बार फिर से जीत सकते हैं। लेकिन आखिरकार हमें पता चला कि चीजें बहुत ज्यादा आसान नहीं होने वालीं। मुझे लगता है कि जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे तो मिडिल ओवरों में रन उतने नहीं बने। अगर हम 25-30 रन की एक साझेदारी कर लेते तो हार्दिक के लिए थोड़ा आसान होता। हार्दिक के क्रीज पर उतरने के बाद 60 रन से कम की जरूरत होती ना कि 80 से ज्यादा की। बता दें कि हार्दिक ने 18वें ओवर में आउ होने से पहले 13 गेंदों में 2 छक्कों और 1 चौके के जरिए 20 रन की पारी खेली। उन्होंने पांचवें विकेट के लिए कोहली के साथ 44 रन साझेदारी की थी। 

'दर्शकों के होने से खिलाड़ियों को ऊर्जा मिलती है'

कप्तान विराट कोहली ने सीरीज जीत के साथ मौजूदा सीजन के खत्म होने पर खुशी का इजाहर किया किया। उन्होंने कहा, 'सीरीज जीत के साथ 2020 सीजन की समाप्ति करना हमारे लिए थोड़ा अच्छा है।' उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि दर्शक एक कारण था और यह हमेशा आपको प्रेरणा देती है। दर्शकों के होने से कभी कभी हमें तो कभी-कभी ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को ऊर्जा मिलती है।' भारतीय टीम को अब 17 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। कोहली ने इसपर कहा, 'अब हमें इस पर अपना नियंत्रण बनाने और स्कोर करने की जरूरत है। हमें इसे सत्र दर सत्र लेने की जरूरत है। मुझे विश्वास है कि मौजूदा टीम पिछली टीम (टेस्ट मैचों के लिए) से काफी मजबूत है।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर