इयोन मोर्गन का बड़ा बयान, महामारी के बाद इंग्लैंड एक ही समय पर दो अलग-अलग टीमें उतार सकता है

England captain Eoin Morgan on post pandemic plans: इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन ने महामारी से बाद की स्थिति पर रणनीति को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

Eoin Morgan with Virat Kohli
Eoin Morgan with Virat Kohli  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने दिया बड़ा बयान
  • कोरोना वायरस महामारी खत्म होने के बाद के लिए दिया दिलचस्प आइडिया
  • मोर्गन ने कहा एक ही समय पर दो अलग-अलग टीमें उतार सकता है इंग्लैंड

लंदन: कोरोना वायरस महामारी ने दुनिया भर के तमाम खेल आयोजनों को बिखेर कर रख दिया है। कोई टूर्नामेंट स्थगित हुआ है तो कुछ को रद्द भी करना पड़ा है। ऐसे में अब चर्चा यही हो रही है कि इसके बाद आने वाले समय में क्या रणनीतियां होंगी। क्रिकेट में भी सारा कार्यक्रम हिल चुका है। इसी को देखते हुए इंग्लैंड क्रिकेट टीम के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन ने अपनी टीम से संबंधित एक बड़ा बयान दिया है।

इयोन मोर्गन ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण अगर घरेलू अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सत्र छोटा होता है तो इंग्लैंड एक ही समय पर दो अलग-अलग जगहों पर दो टीमें उतार सकता है। जो रूट की कप्तानी में इंग्लैंड की टेस्ट टीम वेस्टइंडीज या पाकिस्तान का सामना कर सकती है जिन्हें तीन मैचों की सीरीज खेलनी है। वहीं मोर्गन की कप्तानी में टीम जुलाई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 50 ओवरों की या टी20 सीरीज खेल सकती है।

मोर्गन ने कहा, ‘‘इस असाधारण समय में हर विकल्प पर विचार करना होगा। ऐसा समय हमने कभी नहीं देखा है। आर्थिक रूप से भी खेल के लिये यह कठिन समय है।’’ इंग्लैंड में सारा घरेलू क्रिकेट 28 मई तक स्थगित हो चुका है। वेस्टइंडीज दौरा चार जून से शुरू होना है।

मोर्गन ने कहा ,‘‘एक खिलाड़ी के तौर पर हम अपनी ओर से पूरा प्रयास करेंगे। अभी हम खेलने के बारे में सोच ही नहीं रहे हैं जब तक कि हालात सामान्य नहीं हो जाते।’’ इंग्लैंड के कई दिग्गज खिलाड़ी फिलहाल लॉकडाउन के दौरान घरों पर ही ट्रेनिंग कर रहे हैं ताकि आने वाले समय में वो किसी भी सीरीज के लिए फिट रह सकें।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर