T20 World Cup 2020 से पहले ये है ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच का 'प्लान'

क्रिकेट
Updated Oct 29, 2019 | 17:32 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

T20 World Cup 2020: ऑस्ट्रेलियाई टी20 टीम के कप्तान एरोन फिंच अभी से टी20 विश्व कप की तैयारी में जुट गए हैं जिसका आयोजन अगले साल उन्हें के देश में होना है।

Aaron Finch
Australian T20 captain Aaron Finch  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • टी20 विश्व कप 2020
  • ऑस्ट्रेलियाई टी20 क्रिकेट टीम को मजबूत बनाना चाहते हैं आरोन फिंच
  • ऑस्ट्रेलिया में ही आयोजित होगा टी20 वर्ल्ड कप

मेलबर्नः अगले साल ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2020) के लिए सभी टीमें अभी से तैयारी में जुट गई हैं। टीम संयोजन कैसा होगा, किन नए खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है, टीम की क्या रणनीति हो..इन तमाम चीजों पर अभी से सभी टीमें, उनके कप्तान व मैनेजमेंट काम करने लगे हैं। मेजबान देश ऑस्ट्रेलिया भी पूरी तरह से टी20 विश्व कप पर ध्यान केंद्रित कर रही है और इसकी एक झलक ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच के बयान में भी नजर आई।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से बातचीत करते हुए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने बताया कि वे अभी से एक मजबूत टी20 टीम तैयार करने में जुट गए हैं जो कि दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों को मात देने की क्षमता रखती हो। फिंच ने कहा, 'एक टीम के तौर पर हमेशा आप उतार-चढ़ाव से गुजरते रहते हैं लेकिन अब हमारे सामने एक निर्धारित तारीख भी है जब टी20 विश्व कप का आगाज होगा, इसलिए हम एक मजबूत टी20 टीम खड़ी करने की तैयारी कर रहे हैं जो दुनिया की किसी भी मजबूत टीम को हराने के साथ निरंतर भी रह सके।'

टी20 विश्व कप अगले साल 18 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया में शुरू होगा। इस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने घर में श्रीलंकाई टीम के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने में व्यस्त है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को 134 रनों से करारी मात दी। इस दौरान उनके स्टार ओपनर डेविड वॉर्नर ने फॉर्म में लौटते हुए धमाकेदार शतक भी जड़ा।

कप्तान फिंच का कहना है कि वे इस समय जो कुछ भी कर रहे हैं, वो सब कुछ कहीं ना कहीं टी20 विश्व कप की तैयारियों से जुड़ा ही है। फिंच ने कहा, 'मैदान के अंदर और बाहर, हम जो कुछ भी कर रहे हैं वो टी20 विश्व कप से ही जुड़ा है। चयन पर भी ये लागू होता है, जहां हम खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा खेलने का अनुभव देना चाहते हैं और क्रिकेट के इस प्रारूप में पूरी तरह ढलने में उनकी मदद करना चाहते हैं। घरेलू क्रिकेट में तो काफी टी20 हुआ है लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बात करें तो पिछले कुछ सालों में इस प्रारूप में हमने पर्याप्त टी20 नहीं खेला है। हमें टी20 विश्व कप से पहले तकरीबन 20 टी20 मुकाबले खेलने हैं इसलिए हम खुश हैं कि हम इस प्रारूप में ज्यादा क्रिकेट खेल रहे हैं।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर