इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को आराम देने के फैसले पर ब्रेट ली ने सवाल उठाए

क्रिकेट
भाषा
Updated Dec 03, 2020 | 18:22 IST

Brett Lee speaks about Pat Cummins: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस को दो मैचों के बाद आराम देने के फैसले पर सवाल खड़े किए हैं।

Brett Lee
ब्रेट ली  |  तस्वीर साभार: PTI

सिडनी: पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने हाल में भारत के खिलाफ समाप्त हुई श्रृंखला के महज दो मैचों के बाद पैट कमिंस को आराम देने के आस्ट्रेलियाई फैसले पर सवाल उठाये। तेज गेंदबाजी के अगुआ कमिंस अगस्त में इंग्लैंड दौरे के लिये आस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे और इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिये भी खेले थे। उन्हें कार्यभार प्रबंधन के तहत अंतिम वनडे के लिये आराम दिया गया है और वह आगामी टी20 श्रृंखला का भी हिस्सा नहीं होंगे।

ली ने ‘फॉक्सस्पोर्ट्स डॉट कॉम डॉट एयू’ से कहा, ‘‘यह शायद उसका फैसला नहीं होगा, वह शायद खेलना चाहता होगा, खिलाड़ी आमतौर पर खेलना चाहते हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘दो मैचों के बाद उन्हें थकना नहीं चाहिए। मैंने हमेशा पाया है कि व्यक्तिगत रूप से मैं जितने ज्यादा मैच खेलता था, उतना ज्यादा बेहतर लय में होता था।’’

ऑस्ट्रेलिया को तीसरे वनडे में 13 रन से हार का सामना करना पड़ा। दोनों टीमों को शुक्रवार से कैनबरा में शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में भिड़ना है। ली की राय है कि अगर कोई खिलाड़ी चोटिल है तो उसे आराम दिया जा सकता है लेकिन फिट खिलाड़ियों को जितने ज्यादा संभव हो, उतने मैच खेलने चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘‘अगर मुझे एक हफ्ते का भी ब्रेक मिलता है, भले ही यह टूर्नामेंट में ब्रेक है या फिर मुझे आराम दिया गया, तो इसके बाद आपको फिर से लय हासिल करनी होती है।’’

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर