Boxing Day Test: तीसरे दिन कमिंस की कातिलाना गेंदबाजी, न्यूजीलैंड को सस्ते में समेट कंगारुओं ने बनाई अहम बढ़त

क्रिकेट
Updated Dec 28, 2019 | 16:11 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Australia vs New Zealand, 2nd Test Day 3: ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को न्यूजीलैंड की पहली पारी को 148 रन पर समेट कर मजबूत बढ़त बना ली है।

Australia Cricket Team
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम @cricketcomau  |  तस्वीर साभार: Twitter

मेलबर्न: तेज गेंदबाज पैट कमिंस (28/5) की कातिलाना गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट के तीसरे दिन भी अपना पलड़ा भारी रखा। मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड की पहली पारी को 148 रन पर समेट कर 456 रन की अहम बढ़त हासिल कर ली है।ऑस्ट्रेलिया के पास पहली पारी के आधार पर 319 रनों की बढ़त थी। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 467 रन बनाए थे। हालांकि, पहली पारी की तुलना में आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में स्थिति अच्छी नहीं है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने अपने चार विकेट 137 रनों पर खो दिए हैं। स्टम्प्स की घोषणा तक पहली पारी के शतकवीर ट्रेविस हेड 12 और मैथ्यू वेड 15 रन बनाकर नाबाद हैं।

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के जवाब में न्यूजीलैंड ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 44 रन से की। खेल शुरू होते समय टॉम लाथम 9 और रोस टेलर 2 रन पर खेल रहे थे लेकिन लंच तक मेहमान टीम ने 6 खो दिए। न्यूजीलैंड के लिए सिर्फ लाथम (50) ही ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों का सामना कर सके। न्यूजीलैंड की खस्त हालत का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उसके छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। टॉम ब्लंडस (15), कोलिन डी ग्रांडहोम (11), टिम साउदी (10) और नील वेगनर (नाबाद 18) ही दोहरे अंक में पहुंच सके। ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाजी तिगड़ी पैट कमिंस, जेम्स पैटिनसन और मिशेल स्टार्क ने कीवी बल्लेबाजों को पिच पर पैर जमाने का मौका नहीं दिया। मिंस ने जहां पंजा जड़ा वहीं, पैटिंनसन ने तीन और मिशेल स्टार्क ने दो विकेट विकेट चटकाए।

पहली पारी में मजबूत बढ़त कायम करने के बाद भी ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पेन ने न्यूजीलैंड को फॉलोआन देने की जगह दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना बेहतर समझा। दूसरी पारी खेलने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को शुरुआत तो अच्छी मिली लेकिन बीच में लगातार विकेट गिर जाने के बाद वह लड़खड़ा गई। डेविड वॉर्नर (38) और रोरी बर्न्स (35) ने पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े। इस साझेदारी को वेगनर ने वॉर्नर को आउट कर तोड़ा। इसके बाद फार्म में चाल रहे मार्नुस लाबुशेन 19 रन बनाकर रन आउट हो गए जबकि मिशेन सेंटनर ने बर्न्स को विकेट के पीछे कैच कराकर पवेलियन भेजा। वेगनर ने पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (7) को आउट कर टेस्ट क्रिकेट पर अपने 200 विकेट पूरे किए। दिन का खेल खत्म होने तक वेड और हेड ने कोई और विकेट गिरने नहीं दिया।
 

 

 

 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर