Boxing Day Test के लिए ऑस्ट्रेलिया बना रहा खास रणनीति, न्यूजीलैंड की राह में होंगी दुश्वारियां

क्रिकेट
Updated Dec 25, 2019 | 14:37 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Australia vs New Zealand second Test: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड पड़ोसी हैं लेकिन क्रिकेट मैदान पर ये दोनों चिर प्रतिद्वंद्वी 32 साल बाद बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में एक दूसरे के आमने-सामने होंगे।

Tim Paine
कप्तान टिम पेन @cricketcomau  |  तस्वीर साभार: Twitter

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच गुरुवार से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर बॉक्सिंग डे टेस्ट शुरू हो रहा है। दोनों टीमों के दरमियान तीन टेस्ट मैचों की  सीरीज का यह दूसरा टेस्ट है। ऑस्ट्रेलियाई टीम पर्थ में खेले गया पहले टेस्ट मैच अपने नाम कर चुकी है और अब उसकी नजर दूसरा मुकाबला जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त बनाने की है। ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ टेस्ट में न्यूजीलैंड को 296 रन से मात दी थी। शानदार जीत के बाद कंगारू टीम दूसरे टेस्ट में कोई गलती नहीं करना चाहती इसलिए वो एक खास रणनीति बना रही है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने बुधवार को कहा उनकी टीम बॉक्सिंग डे टेस्ट में पांच स्पेशलिस्ट गेंदबाजों के साथ उतर सकती है।

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड का विकेट पिछले दो ‘बाक्सिंग डे’ टेस्ट मैच के दौरान सपाट बना रहा और उसमें 20 विकेट लेना चुनौती बन रही। हालांकि एक महीने पहले यहां खतरनाक पिच के कारण शैफील्ड शील्ड मैच रद्द करना पड़ा था। इन सब चीजों को ध्यान में रखते हुए पेन ने कहा कि फैसला आखिरी क्षणों में पिच को देखने के बाद ही किया जाएगा। लेकिन परिस्थितियों के अनुसार संभावना पांच गेंदबाजों के साथ उतरने की है और ऐसे में क्वीन्सलैंड के तेज गेंदबाज माइकल नेसेर को पदार्पण का मौका मिल सकता है।

पेन ने पत्रकारों से कहा, 'टीम के बारे में गुरुवार को पता चलेगा। विकेट कैसा होगा यह अभी स्पष्ट नहीं है लेकिन हम दोनों परिस्थितियों (पांच गेंदबाजों के साथ खेलने या नहीं खेलने) के लिये तैयार हैं। हमने दिमाग में दो अलग टीमों का खाका तैयार कर रखा है। हम अंतिम फैसला कल करेंगे।' इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम साल 2013 में श्रीलंका के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच में पांच विशेषज्ञ गेंदबाजों के साथ उतरी थी। बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम अमूमन चार स्पेशलिस्ट गेंदबाजों के साथ खेलती रही है जिनमें तीन तेज गेंदबाज और एक स्पिनर शामिल होता है।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीम 32 साल बाद बॉक्सिंग डे टेस्ट खेल रही हैं। दोनों टीमों ने इससे पहले 26 दिसंबर यानि बाक्सिंग डे को मेलबर्न में आखिरी बार 1987 में खेला था। तब वर्तमान टीम के उसके केवल चार खिलाड़ियों नील वैगनर, रोस टेलर, बीजे वाटलिंग और कोलिन डि ग्रैंडहोम का ही जन्म हुआ था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर