खिलाड़ी ने फेंकी सबसे अजीबोगरीब वाइड गेंद, बॉल सीधे गई बाउंड्री पार [VIDEO]

क्रिकेट
Updated Sep 25, 2019 | 20:40 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

क्रिकेट में आपने कई बार अजीबोगरीब चीजें देखीं होंगी। कभी इसे बल्लेबाज अंजाम देते हैं, कभी गेंदबाजी तो कभी फील्डर। एक लोकल क्रिकेट मैच में गेंदबाज ने ऐसे ही एक अजीबोगरीब पल को अंजाम दे दिया।

local tennis ball cricket match
गेंदबाज ने फेंकी सबसे अजीबोगरीब वाइड गेंद  |  तस्वीर साभार: Facebook

मुख्य बातें

  • गेंदबाज ने फेंकी सबसे अजीबोगरीब वाइड गेंद
  • हाथ से छूटने के बाद गेंद गई बाउंड्री पार
  • टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट से सामने आया अजीबोगरीब वीडियो

खेल जगत में आए दिन दिलचस्प चीजें होती रहती हैं। दुनिया भर में तमाम तरह के खेलों के वीडियो सामने आते हैं लेकिन इनमें से कुछ वीडियो ऐसे होते हैं जो जमकर वायरल होते हैं। ये वो वीडियो होते हैं जिसमें या तो खिलाड़ी की शानदार प्रतिभा का नमूना देखने को मिलता है या फिर कोई ऐसी चूक होती है जिस पर लोग हंसते-हंसते पेट पकड़ लें। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक लोकल टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान अनोखा नजारा देखने को मिला।

आमतौर पर बचपन में युवा क्रिकेट की शुरुआत टेनिस बॉल से ही करते हैं और चाहे कितना भी बड़ा क्रिकेटर क्यों ना हो, वो कभी ना कभी टेनिस बॉल क्रिकेट से गुजरा ही होता है। सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है वो भी एक टेनिस बॉल क्रिकेट मैच का ही है जिसका प्रसारण भी किया जा रहा था।

इस वीडियो में नजर आता है कि गेंदबाज ने अपना पूरा रन अप लेने के बाद पूरी जान लगाकर गेंद फेंकी लेकिन ये एक वाइड गेंद रही। रुकिए, ये सिर्फ एक आम वाइड गेंद नहीं थी बल्कि इस बाएं हाथ के गेंदबाज के हाथों से गेंद छूटी और बल्लेबाज या पिच तो दूर की बात है, ये पोइंट दिशा में खड़े फील्डरों को चकमा देती हुई सीधे बाउंड्री के पार चली गई।

देखिए उस गेंद का वीडियो

 

 

क्रिकेट जगत में वाइड गेंद से जुड़े कई किस्से सामने आ चुके हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट भी इससे अछूता नहीं रहा है। कभी गेंद हाथ से छूटने के बाद गेंदबाज के ऊपर ही गिरी तो कभी बल्लेबाज ने पिच से बाहर निकलते हुए काफी दूर जाकर उस गेंद को उड़ा दिया। तकरीबन तीन साल पहले एशिया कप के दौरान पूर्व पाकिस्तानी पेसर मोहम्मद समी ने तो एक ओवर में 11 अतिरिक्त गेंदें (Extras) फेंक दी थीं जिसमें सात वाइड और चार नो-बॉल शामिल थीं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर