ENG vs WI: सीरीज से पहले बड़ी खबर, जो रूट की जगह ये खिलाड़ी करेगा इंग्लैंड की कप्तानी

England vs West Indies test series, Ben Stokes, Joe Root : इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जो रूट वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे। उनकी जगह बेन स्टोक्स कप्तानी करेंगे।

England cricket team
England cricket team  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का इंग्लैंड दौरा 2020
  • इंग्लैंड क्रिकेट टीम की तरफ से आई बड़ी खबर
  • टीम के नियमित कप्तान जो रूट नहीं खेलेंगे पहला टेस्ट

लंदन: कोरोना महामारी के बीच पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट होने जा रहा है और सभी फैंस इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वेस्टइंडीज की टीम हौसले का परिचय देते हुए इंग्लैंड दौरे पर पहुंची है और जुलाई के पहले हफ्ते में जैविक सुरक्षित माहौल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली होगी। टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम की तरफ से एक बड़ी खबर आई है, उनके नियमित कप्तान जो रूट की गैरमौजूदगी में पहली बार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स कप्तानी करते नजर आएंगे।

बेन स्टोक्स ने कहा है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ आठ जुलाई से शुरू हो रहे पहले टेस्ट में वह नियमित कप्तान जो रूट की गैर मौजूदगी में इंग्लैंड की कप्तानी के लिये तैयार हैं। रूट का पहले टेस्ट में खेलना अनिश्चित है क्योंकि दूसरे बेटे के जन्म के बाद उन्हें सात दिन पृथक-वास में रहना होगा।

ये 13 सप्तान कभी खुशी कभी गम वाले रहे

स्टोक्स ने ‘डेली मिरर’ में अपने कॉलम में लिखा, ‘इसकी संभावना है कि हमारे कप्तान जो रूट पहला टेस्ट नहीं खेल सकेंगे क्योंकि उनके घर दूसरा नन्हा मेहमान आने वाला है। ऐसे में बतौर उपकप्तान मुझे जिम्मेदारी लेनी होगी।’ स्टोक्स ने कहा, ‘हम अपनी ओर से फिट रहने के लिये वर्जिश वगैरह कर रहे थे लेकिन लॉकडाउन में यह सब आसान नहीं था। ये पूरे 13 सप्ताह कभी खुशी कभी गम वाले रहे।’

वेस्टइंडीज के बाद पाकिस्तान

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के इंग्लैंड दौरे के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट टीम इंग्लैंड जा रही है। पाकिस्तानी टीम में भी दो बदलाव देखने को मिले हैं, मोहम्मद आमिर और हैरिस सोहेल ने निजी कारणों ने अपना नाम दौरे से वापस ले लिया है।

अगली खबर