बेन स्टोक्स ने केन विलियम्सन को बताया 'न्यूजीलैंडर ऑफ द इयर' खिताब का सही हकदार

क्रिकेट
Updated Jul 24, 2019 | 00:09 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Ben Stokes recommend Kane Williamson for New Zealander of the year award: विश्व कप फाइनल के इंग्लिश हीरो बेन स्टोक्स ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को इस खिताब का हकदार बताया है।

Ben Stokes World Cup Final
बेन स्टोक्स और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • बेन स्टोक्स ने केन विलियमसन को बताया खिताब का असल हकदार
  • 'न्यूजीलैंडर ऑफ द इयर' के खिताब पर चर्चा और तेज हुई
  • विश्व कप फाइनल में बेन स्टोक्स बने थे 'मैन ऑफ द मैच'

लंदन। Ben Stokes bats for Kane Williamson: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के फाइनल मैच में अपने प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड को मजबूत स्थिति में पहुंचाकर विश्व चैंपियन का खिताब जीतने वाले बेन स्टोक्स ने बड़ा बयान दिया है। रोमांचक फाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के बाद इंग्लैंड चैंपियन तो बन गया लेकिन न्यूजीलैंड में कुछ लोग ऐसे भी थे जो कहीं ना कहीं खुश भी थे। वजह थी कि बेन स्टोक्स का जन्म न्यूजीलैंड में ही हुआ था और उनका परिवार आज भी वहीं रहता है। फाइनल में जब बेन स्टोक्स ने मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता तो चर्चा तेज हो गई कि अब उन्हें 'न्यूजीलैंडर ऑफ द इयर' का खिताब दिया जाए और फिर इस अवॉर्ड के लिए उन्हें नामांकित भी कर लिया गया।

अभी ये चर्चा चल ही रही थी कि बेन स्टोक्स को विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के बाद न्यूजीलैंडर ऑफ द इयर का खिताब देना चाहिए, तभी मंगलवार को बेन स्टोक्स ने अपने एक बयान से साफ कर दिया कि वो इस खिताब के असल दावेदार नहीं हैं। बेन स्टोक्स का कहना है कि इस पुरस्कार के असल हकदार हैं न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान और विश्व कप 2019 के 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' केन विलियमसन।

बेन स्टोक्स ने अपने ट्वीट में लिखा, 'न्यूजीलैंडर ऑफ द इयर खिताब के लिए नामांकित होकर बहुत खुशी महसूस हो रही है। मुझे अपने न्यूजीलैंड और माओरी परंपरा पर गर्व है लेकिन ये सही नहीं होगा कि मुझे इस पुरस्कार के लिए चुना जाए। कुछ अन्य लोग हैं जो इस अवॉर्ड के मुझसे ज्यादा हकदार हैं, जिन्होंने न्यूजीलैंड के लिए काफी कुछ किया भी है।'

इस ऑलराउंडर ने आगे कहा, 'मैंने इंग्लैंड को विश्व कप जिताने में अपना योगदान दिया और मैं अब यूके में 12 साल की उम्र से रहता हूं। मेरा मानना है कि पूरे देश (न्यूजीलैंड) को न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का समर्थन करना चाहिए। उनको कीवी लेजेंड के रूप में सम्मान देना चाहिए। वो मैन ऑफ द टूर्नामेंट था और एक प्रेरणादायी कप्तान भी है। वो एक शानदार इंसान भी है। एक अच्छा न्यूजीलैंड का नागरिक होने की वो मिसाल है। वो इस पुरस्कार का असल हकदार है। न्यूजीलैंड उनका समर्थन करता है और मेरा वोट भी उन्हीं को जाता है।'

बेन स्कोक्स ने विश्व कप 2019 में 465 रन बनाने के साथ-साथ 7 विकेट भी लिए और इंग्लैंड को चैंपियन बनाने में सबसे अहम योगदान दिया। वहीं केन विलियमसन ने भी शानदार प्रदर्शन किया और 10 मैचों में अपनी टीम की तरफ से सर्वाधिक 578 रन बनाए जिसमें दो शतक और दो अर्धशतक शामिल थे।

 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर