कोरोना के कहर के बीच राजस्थान रॉयल्स के लिए आई राहत की खबर, दिग्गज ने की खेलने की पुष्टि

क्रिकेट
Updated Mar 26, 2020 | 11:25 IST

कोरोना वायरस की वजह से भले ही आईपीएल के आयोजन को लेकर संशय के बादल मंडरा रहे हैं लेकिन ऐसी स्थिति में भी राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए एक राहत की खबर आई है।

RAJASTHAN ROYALS
RAJASTHAN ROYALS   |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • राजस्थान रॉयल्स ने 12.5 करोड़ में स्टोक्स को किया था अपनी टीम में शामिल
  • आईपीएल 13 में खेलने के लिए खुद को बताया उपलब्ध
  • ऐसा करने वाले इंग्लैंड के हैं दूसरे खिलाड़ी

लंदन: कोरोना वायरस पिछले चार महीने से अपना कहर बरपा रहा है और चीन के वुहान से शुरू होते हुए दुनिया के 195 देशों में पहुंच गया है। ये जानलेवा वायरस अब तक तकरीबन 13 हजार लोगों की मौत का कारण बन चुका है जबकि चार लाख से ज्यादा लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं और ये संख्या लगातार बढ़ रही है। ऐसे में दुनियाभर में इसके डर से दुनियाभर में तमाम खेल गतिविधियों पर विराम लग गया है। यहां तक कि ओलंपिक खेलों को भी एक साल के लिए आगे बढ़ा दिया गया है। स्थगन की कगार पर आईपीएल का तेरहवां संस्करण भी खड़ा है जिसके बारे में गवर्निंग काउंसिल को निर्णय करना है। 

स्थगन की नकारात्मक खबर के बीच राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने पुष्टि की है कि अगली किसी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में भाग लेंगे तो वो आईपीएल होगा। इस खबर के आने के बाद राजस्थान रॉयल्स के टीम मैनेजमेंट ने निश्चित तौर पर राहत की सांस ली होगी। क्योंकि पहले से ही लीग में विदेशी खिलाड़ियों की भागीदारी को लेकर संशय के बादल मंडरा रहे हैं। वहीं तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पहले ही चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो चुके हैं।

आईपीएल में लूंगा  भाग
बीसीसी रेडियो से बात करते हुए स्टोक्स ने कहा, मौजूदा स्थिति में मैं जिस प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में भाग लूंगा वो आईपीएल होगा। मुझे खुद को शारीरिक रूप से ऐसी स्थिति में रखना है कि यदि उसका आयोजन नहीं होता है तो भी मैं अच्छी स्थिति में रहूं। मैं तीन सप्ताह तक आराम नहीं कर सकता और यह आशा करूं कि 20 अप्रैल तक मैं इसके लिए तैयार रहूंगा। मेरा लक्ष्य है कि यदि आईपीएल का आयोजन हो तो मैं पूरी तरह इसमें खेलने के लिए तैयार रहूं और किसी तरह से पीछे न रहूं।

उपलब्धता जाहिर करने वाले दूसरे इंग्लिश खिलाड़ी 
स्टोक्स इंग्लैंड के दूसरे खिलाड़ी हैं जिन्होंने खुद को आईपीएल के लिए उपलब्ध बताया है। इससे पहले एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले टॉम बैंटन ने भी आईपीएल में खेलने के लिए तैयार हैं। इन दो खिलाड़ियों के अलावा सैम कुरेन, टॉम कुरेन, क्रिस जॉर्डन, इयोन मोर्गन, जेसन रॉय, हैरी गार्ने, जोस बटलर, मोईन अली और जॉनी बेयर्स्टो जैसे खिलाड़ी आईपीएल में नीलाम हुए हैं। अन्य खिलाड़ियों की ओर से आईपीएल 13 में खेलने के बारे में फिलहाल पुष्टि नहीं की है। 

स्टोक्स को साल 2018 में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 12.5 करोड़ रुपये की मोटी कीमत खर्च करके अपनी टीम में शामिल किया था। तब से वो इसी टीम में बने हुए हैं। ये लगातार तीसरा सीजन होगा जब स्टोक्स रॉयल्स के लिए खेलते नजर आएंगे। 

फिर बढ़ सकती है आईपीएल की तारीख
कोरोना के कारण आईपीएल को दो सप्ताह के लिए 15 अप्रैल के लिए टाल दिया गया था। भारत सरकार द्वारा 14 अप्रैल तक देश में लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है ऐसे में 15 अप्रैल को आईपीएल का आगाज होना किसी भी स्थिति में संभव नजर नहीं आ रहा है। मंगलवार को बीसीसीआई और आईपीएल टीम मालिकों के बीच समीक्षा बैठक होनी थी जिसे टाल दिया गया था। ऐसे में अब अगली बैठक में निश्चित तौर पर दोबारा से आईपीएल की तारीख को बढ़ाने का निर्णय लिया जाएगा। 

इंग्लैंड में भी 28 मई तक सभी तरह की क्रिकेट स्पर्धाओं के आयोजन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है ऐसे में खिलाड़ी घर पर बैठकर समय गुजार रहे हैं। अगर कोरोना के कारण क्रिकेट की स्पर्धाओं पर ब्रेक न लगा होता तो इन दिनों स्टोक्स श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज का दूसरा अभ्यास मैच खेल रहे होते। ईसीबी ने कोरोना की वजह से हालाता को खराब होता देख सीरीज स्थगित कर अपनी टीम को वापस स्वदेश बुला लिया था। 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...