नहीं काम आई बेन स्टोक्स की माफी, आईसीसी ने की कड़ी कार्रवाई 

आईसीसी ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के खिलाफ दर्शक के साथ अभद्रता के आरोप में कड़ी कार्रवाई की है।

Ben Stokes
BEN STOKES 

जोहान्सबर्ग: इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के खिलाफ आईसीसी ने कड़ी कार्रवाई की है। स्टोक्स के खिलाफ ये कदम दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच जोहान्सबर्ग में खेले जा रहे सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन एक प्रशंसक के खिलाफ अपशब्द का इस्तेमाल किए जाने की वजह से उठाया गया है। इसलिए आईसीसी ने उनकी मैच फीस का 15 प्रतिशत बतौर जुर्माना लगाने के साथ-साथ इस व्यवहार के लिए एक डीमेरिट अंक भी दिया है। 

यह मामला चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन का है जब स्टोक्स 2 रन के निजी स्कोर पर आउट होने का बाद ड्रेसिंग रूप की लौट रहे थे। उस दौरान एक दर्शक के कमेंट के जवाब में उन्होंने अपशब्द कहे। सोशल मीडिया पर ये घटना देखते देखते वायरल हो गई और अंतत: आईसीसी को उनके खिलाफ कदम उठाना पड़ा। हालांकि इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी ने अपने इस व्यवहार के लिए माफी मांगी थी। उन्होंने अपने व्यवहार को गैर पेशवर बताते हुए कहा था कि वो इसके लिए माफी मांगते हैं। 

स्टोक्स ने ट्विटर पर अपने बयान जारी करते हुए कहा था कि 'मैं अपनी भाषा के लिए माफी मांगना चाहता हूं जो मेरी आउट होने के बाद लाइव प्रसारण के दौरान सुनी गई थी। मुझे इस तरह से प्रतिक्रिया नहीं देनी चाहिए। जब मैं मैदान छोड़ रहा था, तब मुझे भीड़ से बार-बार अपशब्द का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि मैं स्वीकार करता हूं कि मेरी प्रतिक्रिया अनप्रोफेशनल थी और मैं ईमानदारी से उस भाषा के लिए माफी मांगता हूं जिसका उपयोग मैंने दुनिया भर में लाइव देख रहे कई युवा प्रशंसकों के सामने किया। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर