स्‍टोक्‍स-पोप के शतकों ने इंग्‍लैंड को विशाल स्‍कोर तक पहुंचाया, दक्षिण अफ्रीका को लगे शुरुआती झटके

South Africa vs England: दक्षिण अफ्रीका ने दिन का खेल समाप्‍त होने तक 18 ओवर में दो विकेट खोकर 60 रन बना लिए थे। प्रोटियाज टीम अभी इंग्‍लैंड के स्‍कोर से 439 रन पीछे है जबकि उसके 8 विकेट शेष हैं।

olliee pope
ओली पोप  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • इंग्‍लैंड ने अपनी पहली पारी 499/9 के स्‍कोर पर घोषित की
  • बेन स्टोक्स (120) और ओली पोप (135*) ने खेली शतकीय पारी
  • डॉम बेस ने दक्षिण अफ्रीका को शुरुआती झटके दिए

पोर्ट एलिजाबेथ: बेन स्टोक्स (120) और ओली पोप (135*) के शतकों की बदौलत इंग्‍लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट की पहली पारी में विशाल स्‍कोर बनाया और फिर मेजबान टीम को शुरुआती झटके देकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। साल के सर्वश्रेष्‍ठ क्रिकेटर चुने गए बेन स्‍टोक्‍स ने पोप के साथ पांचवें विकेट के लिए 203 रन की साझेदारी की, जिसकी मदद से इंग्‍लैंड ने अपनी पहली पारी 499/9 के स्‍कोर पर घोषित की। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने दिन का खेल समाप्‍त होने तक 18 ओवर में दो विकेट खोकर 60 रन बना लिए थे। प्रोटियाज टीम अभी इंग्‍लैंड के स्‍कोर से 439 रन पीछे है जबकि उसके 8 विकेट शेष हैं। डीन एल्‍गर (32*) और एनरिच नॉर्टजे (0*) क्रीज पर जमे हुए हैं।

ऑफ स्पिनर डॉम बेस ने ओपनर पीटर मालन (18) और उनका स्थान लेने के लिए उतरे जुबैर हमजा (10) को पवेलियन भेजा। बारिश के कारण दिन का खेल अपेक्षित समय से पहले घोषित किया गया।

इससे पहले इंग्लैंड की पारी में स्टोक्स और पोप छाये रहे। इन दोनों ने तब क्रीज पर कदम रखा था जबकि इंग्लैंड पहले दिन चार विकेट पर 148 रन के स्कोर पर संघर्ष कर रहा था। बाद में पोप और मार्क वुड ने अंतिम क्षणों में 8.4 ओवर में 73 रन जोड़े। वुड ने स्पिनर केशव महाराज की गेंद पर लांग आन सीमा रेखा पर कैच थमाने से पहले 23 गेंदों पर पांच छक्कों की मदद से 41 रन बनाये। महाराज ने पांच विकेट लिये लेकिन इसके लिये उन्होंने 180 रन खर्च किये।

इंग्लैंड पहले दिन 90 ओवर में चार विकेट पर 224 रन ही बना पाया था, लेकिन शुक्रवार को उसके बल्लेबाजों ने खुलकर बल्लेबाजी की। पोप हालांकि शतक के करीब पहुंचने पर धीमे हो गये थे। उन्होंने आखिर में नॉर्टजे पर मिडविकेट पर अपनी पारी का 14वां चौका लगाकर 190 गेंदों पर अपना पहला सैकड़ा पूरा किया।

दूसरी तरफ सैम करन ने 50 गेंदों पर 44 रन बनाए। उन्होंने और पोप ने सातवें विकेट के लिये 59 रन जोड़े। इसमें पोप का योगदान 13 रन था। सुबह के सत्र में स्टोक्स और पोप ने दबदबा बनाया। स्टोक्स ने अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे डेन पैटरसन की गेंद पर बैकवर्ड प्वाइंट पर कैच देने से पहले अपनी 214 गेंद की पारी में 12 चौके और दो छक्के लगाए। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से केशव महाराज ने पांच जबकि कगिसो रबाडा को दो विकेट मिले। डेन पैटरसन और एनरिच नॉर्टजे को एक-एक विकेट मिला।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर