NZ vs ENG: स्‍टोक्‍स-डेनली ने खेली धाकड़ पारी, इंग्‍लैंड ने पहले टेस्‍ट में की दमदार शुरुआत

New Zealand vs England, 1st Test, Day 1 Report: इंग्‍लैंड के तीन बल्‍लेबाजों ने अर्धशतकीय पारियां खेली। न्‍यूजीलैंड के गेंदबाज पहले दिन सिर्फ चार इंग्लिश बल्‍लेबाजों को आउट कर सके।

ben stokes
बेन स्‍टोक्‍स  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • इंग्‍लैंड ने पहले टेस्‍ट के पहले दिन स्‍टंप्‍स के समय 241/4 का स्‍कोर बनाया
  • बेन स्‍टोक्‍स, जो डेनली और रॉरी बर्न्‍स ने अर्धशतकीय पारियां खेली
  • न्‍यूजीलैंड की तरफ से कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने दो विकेट लिए

माउंट मॉनगनुई: बेन स्‍टोक्‍स (67*) सहित तीन बल्‍लेबाजों के अर्धशतकों की बदौलत इंग्‍लैंड ने गुरुवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हुए पहले टेस्‍ट में दमदार शुरुआत की है। माउंट मॉनगनुई में खेले जा रहे पहले टेस्‍ट के पहले दिन स्‍टंप्‍स के समय तक टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी इंग्‍लैंड ने 90 ओवर में 4 विकेट खोकर 241 रन बना लिए हैं। स्‍टोक्‍स के साथ ओली पोप (18*) क्रीज पर जमे हुए हैं। उम्‍मीद की जा रही है कि इंग्‍लैंड इस शानदार शुरुआत का फायदा उठाकर पहली पारी में विशाल स्‍कोर खड़ा करेगा।

बता दें कि इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। रॉरी बर्न्‍स (52) और डॉम सिबले (22) ने 52 रन की अर्धशतकीय साझेदारी करके टीम को दमदार शुरुआत दिलाई। कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने सिबले का कैच टेलर के हाथों कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। यहां से बर्न्‍स ने जो डेनली (74) के साथ इंग्‍लैंड की पारी को मजबूती से आगे बढ़ाया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी की और टीम का स्‍कोर 100 रन के पार लगाया।

बर्न्‍स ने इस बीच अपना अर्धशतक पूरा किया। ग्रैंडहोम ने विकेटकीपर वॉटलिंग के हाथों कैच कराकर बर्न्‍स की पारी का अंत किया। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 138 गेंदों में 6 चौके की मदद से 52 रन बनाए। इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट (2) कोई कमाल नहीं कर सके और नील वेगनर की गेंद पर टिम साउथी को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। मेहमान टीम के तीन विकेट 120 रन पर गिर गए थे।

यहां से डेनली को बेन स्‍टोक्‍स का साथ मिला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 83 रन की साझेदारी की और टीम का स्‍कोर 200 रन के पार लगाया। टिम साउथी ने जो डेनली का कैच विकेटकीपर वॉटलिंग के हाथों कराकर इस इंग्‍लैंड को चौथा झटका दिया। डेनली ने 181 गेंदों में 8 चौके और एक छक्‍के की मदद से 74 रन बनाए। फिर बेन स्‍टोक्‍स और पोप ने इंग्‍लैंड को दिन की समाप्ति तक नुकसान नहीं होने दिया। न्‍यूजीलैंड की तरफ से कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने दो जबकि टिम साउथी और नील वेगनर को एक-एक विकेट मिला।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर