टीम इंडिया के खिलाड़‍ियों के साथ परिवार वालों को ऑस्‍ट्रेलिया जाने की अनुमति देगा बीसीसीआई: रिपोर्ट्स

India vs Australia, BCCI: आईपीएल 2020 के समापन के बाद भारतीय खिलाड़ी और उनके परिवार के सदस्‍य ऑस्‍ट्रेलिया रवाना होंगे। भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर संपूर्ण द्विपक्षीय सीरीज खेलेगी।

virat kohli and anushka sharma
विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा 

मुख्य बातें

  • भारत का ऑस्‍ट्रेलिया दौरा नवंबर से शुरू होगा
  • भारतीय खिलाड़‍ियों को परिवार वालों को ले जाने की अनुमति देगा बीसीसीआई
  • भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर संपूर्ण द्विपक्षीय सीरीज खेलेगी

नई दिल्‍ली: भारतीय क्रिकेट टीम 9 महीने क बाद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार है। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम नवंबर में ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर जाएगी, जहां वो तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज, तीन वनडे और चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलेगी। दोनों टीमों के बीच सबसे पहले तीन वनडे 27 नवंबर, 29 नवंबर और 1 दिसंबर को खेले जाएंगे। इसके बाद तीन टी20 इंटरनेशनल मुकाबले 4, 6 और 8 दिसंबर को खेले जाएंगे।

चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज 17 दिसंबर से 19 जनवरी के बीच खेली जाएगी। इस साल न्‍यूजीलैंड दौरे के बाद भारतीय टीम का ऑस्‍ट्रेलिया दौरा पहला अंतरराष्‍ट्रीय दौरा होगा। पहले यह खबरें आईं थीं कि भारतीय खिलाड़‍ियों के साथ परिवार वालों को ऑस्‍ट्रेलिया जाने की अनुमति नहीं मिलेगी और आईपीएल समाप्‍त होने के बाद खिलाड़‍ियों के परिवार वालों को भारत लौटना होगा। हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने फैसला किया है कि दो महीने के लंबे दौरे के लिए खिलाड़‍ियों के साथ उनके परिवार वालों को ऑस्‍ट्रेलिया की यात्रा करने की अनुमति देगा।

परिवार वाले ऑस्‍ट्रेलिया में खिलाड़‍ियों के साथ एकांतवास में रहेंगे

पाबंदी, अनिवार्य एकांतवास अवधि और अन्‍य कारणों के चलते बीसीसीआई विश्‍वस्‍त नहीं था कि खिलाड़‍ियों के साथ परिवार वालों को भेजे। मगर इंडियन एक्‍सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई खिलाड़‍ियों के साथ पत्‍नियों और गर्लफ्रेंड्स को भेजने के लिए राजी हो गया है।

पता हो कि आईपीएल के 13वें सीजन के लिए बीसीसीआई ने आईपीएल फ्रेंचाइजी पर फैसला छोड़ा था कि वह खिलाड़‍ियों के साथ उनके परिवार वालों को जाने की अनुमति देता है या नहीं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, मुंबई इंडियंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स ने अपने खिलाड़‍ियों को परिवार वालों को लाने की अनुमति दी जबकि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने इससे इंकार कर दिया।

बहरहाल, अब रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल 2020 समाप्‍त होने के बाद खिलाड़ी और उनके परिवार के सदस्‍य यूएई से ऑस्‍ट्रेलिया रवाना होंगे। वो सभी 14 दिन एकांतवास में रहेंगे। एक सप्‍ताह बाद खिलाड़‍ियों को ट्रेनिंग की अनुमति होगी। यूएई के समान ही खिलाड़‍ियों को ऑस्‍ट्रेलिया में कई टेस्‍ट से गुजरना पड़ सकता है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर