BCCI SGM: 29 मई को होगी बीसीसीआई की अहम बैठक ! इन चीजों पर होगी चर्चा व फैसले

BCCI SGM on 29th May: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) आखिरकार 29 मई को एक अहम बैठक कर सकता है, जहां कई बड़े व अहम फैसले और चर्चा होंगी।

BCCI SGM on 29th May
BCCI SGM on 29th May: sources  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • 29 मई को होगी बीसीसीआई की अहम बैठक - सूत्र
  • बीसीसीआई एसजीएम में 'टी20 विश्व कप के लिए भारत कितना है तैयार' होगा चर्चा का अहम मुद्दा
  • आईसीसी की 1 जून को होने वाली बैठक से ठीक पहले हो रही है बीसीसीआई की ये बैठक

भारतीय क्रिकेट फैंस के मन में इन दिनों कई सवाल चल रहे होंगे। कोविड से कब उबरेंगे? आईपीएल कब दोबारा शुरू होगा? क्या टी20 विश्व कप 2021 का आयोजन भारत में हो पाएगा या नहीं? सूत्रों के मुताबिक ऐसे कई अहम सवालों के जवाब तलाशने व इस पर चर्चा करने के लिए 29 मई को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की अहम बैठक (SGM) का आयोजन होगा। इस बैठक में सबसे बड़ा मुद्दा होगा टी20 विश्व कप।

खबरों के मुताबिक बीसीसीआई के अधिकारी 29 मई को बैठक में इस बात पर चर्चा करेंगे कि टी20 विश्व कप के लिए तैयारियां कैसी हैं जिसका आयोजन इसी साल अक्टूबर में भारत में होना है। कोविड-19 की दूसरी लहर ने भारत में जमकर कोहराम मचाया है और अब चीजें धीरे-धीरें संभलती नजर आ रही हैं लेकिन इसी बीच तीसरी लहर की आशंकाओं ने फिर सबको चिंता में डाल दिया है।

बीसीसीआई की ये बैठक इसलिए भी अहम हो जाती है क्योंकि 1 जून को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बैठक भी होनी है, जहां पर टी-20 विश्व कप 2021 पर भी चर्चा होगी और भारत से हालातों व स्थिति पर जवाब मांगा जाएगा। बीसीसीआई को आईसीसी को अपडेट करना होगा कि मौजूदा हालातों व भविष्य को देखते हुए उनकी क्या तैयारियां हैं।

आईसीसी को हैं शंका

गौरतलब है कि आईपीएल 2021 के अचानक अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने के बाद आईसीसी को टी20 विश्व कप के सफल आयोजन को लेकर शंकाएं होने लगी थीं। वैसे तो बीसीसीआई ने ने यूएई को भी बैकअप विकल्प के रूप में रखा हुआ है लेकिन प्राथमिकता यही है कि आईसीसी को इस बात का विश्वास दिलाया जा सके कि भारत टी20 विश्व कप का आयोजन कराने में सक्षम है और आने वाले महीनों में देश में कोविड-19 महामारी की स्थिति बेहतर होगी।

आईपीएल का क्या होगा?

टी20 विश्व कप के अलावा बीसीसीआई की इस बैठक में आईपीएल 2021 को पूरा करना भी चर्चा का मुद्दा होगा। बीसीसीआई को ये तय करना होगा कि उसको आईपीएल अक्टूबर से पहले पूरा करना है या फिर टी20 विश्व कप के बाद। हाल में आई कुछ खबरों के मुताबिक बोर्ड सितंबर के बारे में गंभीरता से विचार कर रहा है क्योंकि वही एक विंडो नजर आ रही जहां टूर्नामेंट पूरा कराया जा सकता है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर