BCCI SGM: बीसीसीआई की बैठक में हुआ बड़ा फैसला, इस देश में खेले जाएंगे आईपीएल 2021 के बाकी मैच

BCCI SGM on IPL 2021: आखिरकार आईपीएल 2021 के बाकी मैचों के आयोजन को लेकर फैसला हो गया है। बीसीसीआई ने एसजीएम में इसपर मुहर लगाई।

IPL 2021 New Schedule
इंडियन प्रीमियर लीग 2021  

मुख्य बातें

  • शनिवार को बीसीसीआई की विशेष आम बैठक हुई
  • एसजीएम में IPL सहित कई अहम फैसले लिए गए
  • आईपीएल को बीच में ही स्थगित कर दिया गया था

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के बचे हुए मुकाबलों को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कराने का ऐलान किया है। बीसीसीआई ने रविवार को वर्चुअल विशेष आम बैठक (एसजीएम) में आईपीएल समेत कई अहम फैसले किए। बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इस बात की पुष्टि की है। भारत में खेले गए पहले चरण में टूर्नामेंट में 29 मैच हुए हैं वहीं यूएई में होने वाले दूसरे चरण में 31 मैच खेले जाएंगे।

19-20 सितंबर से शुरू हो सकता है आईपीएल

आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों का आयोजन 19 या 20 सितंबर से हो सकता है। लीग का फाइनल मैच यूएई में 10 अक्टूबर को खेला जा सकता है। बता दें कि लीग का पिछला सीजन यूएई में ही खेला गया था, लेकिन इस बार भारत में आयोजित किया गया टूर्नामेंट कोरोना मामलों के चलते 4 मई को स्थगित कर दिया गया था। कई खिलाड़ी और स्टाफ सदस्य इस महीने की शुरुआत में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

बीसीसीआई विदेशी खिलाड़ियों की करेगा मांग

बीसीसीआइ बैठक में फैसला किया गया कि भारतीय बोर्ड विदेशी बोर्डों से सितंबर-अक्टूबर में उनके खिलाड़ियों को उपलब्ध कराने की मांग करेगा। अगर विदेशी खिलाड़ियों को बोर्ड से इजाजत नहीं मिलती है, तब भी आइपीएल के बाकी मैच आयोजित किए जाएंगे। एएनआई से बात करते हुए एक सूत्र ने कहा कि बीसीसीआई लीग के 14वें सीजन को पूरा करने के लिए यूएई में 25 दिनों की विंडो के साथ आगे बढ़ेगा।

दुबई, शारजाह और अबुधाबी में होंगे मुकाबले

 सूत्र ने कहा, 'एमीरेट्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के साथ बातचीत हुई है और वे पिछली बार की तरह दुबई, शारजाह और अबुधाबी में आईपीएल के बचे हुए मैच की मेजबानी करने के लिए खुश हैं। बीसीसीआई अब विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता पर फैसला करने के लिए संबंधि बोर्डों से बात करेगा। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी उपलब्ध हो सकते हैं लेकिन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों की उपलब्धता पर असमंजस बरकरार है। हम देखेंगे कि आगे क्या होता है। हम 25 दिन की विंडो देख रहे हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर