बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने 'लॉकडाउन' के दौरान लोगों की मदद के लिए बड़ा ऐलान किया

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान व मौजूदा बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली ने लॉकडाउन की स्थिति में आम लोगों की मदद के लिए बड़े दान का ऐलान किया है।

Sourav Ganguly
Sourav Ganguly  |  तस्वीर साभार: IANS

मुख्य बातें

  • सौरव गांगुली ने लॉकडाउन में लोगों के लिए किया बड़ा दान
  • पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन लागू है
  • जरूरी चीजों के लिए मशक्कत कर रहे लोगों के लिए दादा का ऐलान

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच अधिकतर देशों ने लॉकडाउन करने की रणनीति अपनाई है। ना लोग आपस में मिलेंगे और ना संक्रमण उस रफ्तार से फैलेगा। भारत में भी सरकार ने पूरे देश में पूर्ण लॉकडाउन का जरिया अपनाया है। भारत में 21 दिन का लॉकडाउन लागू किया गया है। इस बीच तमाम हस्तियां अपने-अपने अंदाज में लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। बीसीसीआई अध्यक्ष व भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी अपने अंदाज में लोगों की बड़ी मदद की है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कोरोना महामारी को रोकने के लिये किए गए 21 दिन के ‘लॉकडाउन’ से प्रभावित होने वाले लोगों के सहयोग के लिये बड़ा कदम उठाया है और वो वंचितों के लिये 50 लाख रुपये के चावल दान करेंगे। बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के बयान में घोषणा की गयी है कि गांगुली लाल बाबा चावल के साथ मिलकर उन जरूरतमंद लोगों को चावल मुहैया कराएंगे जिन्हें सुरक्षा कारणों से सरकारी स्कूलों में रखा गया है।

कंपनी के बयान के अनुसार, ‘उम्मीद है कि गांगुली की इस पहल से राज्य के नागरिकों को हमारे राज्य के लोगों की सेवा करने के लिये इसी तरह के कदम उठाने की प्रेरणा मिलेगी।’ इससे पहले भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान और उनके भाई यूसुफ पठान ने मिलकर लोगों के लिए 4000 मास्क का इंतजाम किया था। जबकि अन्य क्रिकेटर भी अपने-अपने ढंग से लोगों को प्रेरित करने व उनकी मदद करने का प्रयास कर रहे हैं।

टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने पेश की मिसाल

हम कई मौकों पर खिलाड़ियों की कमाई देखते रहते थे लेकिन अब जब समाज की मदद का मौका आया है तो इसमें खेल जगत की कई हस्तियों ने अपना योगदान भी दिया है। यूरोप का खूबसूरत देश स्विट्जरलैंड भी कोरोना वायरस से पीड़ित है और वहां लोगों की मदद के लिए महान टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने 10 लाख स्विस फ्रैंक (तकरीबन सवा 7 करोड़ रुपये) दान करने का ऐलान किया है।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...