VVS लक्ष्मण की बतौर एनसीए चीफ नियुक्ति पर लगी मुहर, इस दिन संभालेंगे जिम्मेदारी

क्रिकेट
भाषा
Updated Dec 05, 2021 | 06:24 IST

बीसीसीआई की वार्षिक आम सभा(एजीमएम) में वीवीएस लक्ष्मण की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के मुखिया के रूप में नियुक्ति पर मुहर लग गई है। 

VVS-Laxman
वीवीएस लक्ष्मण  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • वीवीएस लक्ष्मण की एनसीए चीफ के रूप में नियुक्ति पर लगी मुहर
  • ट्रॉय कूली होंगे राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के तेज गेंदबाजी कोच
  • अंडर-19 टीम के साथ वर्ल्ड कप के दौरान साथ रहेंगे लक्ष्मण

मुंबई: टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज  बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण 13 दिसंबर को क्रिकेट प्रमुख के रूप में एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) से जुड़ेंगे क्योंकि अन्य कोचों के साथ उनकी नियुक्ति को बीसीसीआई की वार्षिक आम सभा (एजीएम) में मंजूरी दे दी गयी।

कोलकाता में हुई बैठक में लक्ष्मण के साथ ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाजी कोच ट्रॉय कूली को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के तेज गेंदबाजी कोच के रूप में नियुक्त करने पर सहमति दी गयी।

इस मामले की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा से कहा, 'लक्ष्मण से करार पहले ही हो चुका है। उनका आखिरी मीडिया जिम्मेदारी न्यूजीलैंड और भारत के बीच दूसरा टेस्ट है। वह 13 दिसंबर से बेंगलुरु में एनसीए से जुड़ेंगे। वह अंडर-19 आईसीसी विश्व कप के दौरान कुछ समय के लिए वेस्टइंडीज में भी रहेंगे।'

उन्होंने बताया कि एनसीए के कोच ऋषिकेश कानिटकर या सीतांशु कोटक में से कोई एक अंडर-19 विश्व कप के दौरान भारतीय टीम में मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे। उन्होंने कहा, 'हमने एनसीए की सभी कोचिंग नियुक्तियों को भी अंतिम रूप दे दिया है और इसकी रूपरेखा तैयार कर ली गई है।'

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने दो जनवरी को होने वाले वार्षिक नेल्सन मंडेला रात्रिभोज के लिए आमंत्रित किया है। कोरोना वायरस के नए स्वरूप 'ओमीक्रोन’  के बढ़ते मामले को देखते हुए हालांकि अभी यह तय नहीं है कि बीसीसीआई के बड़े अधिकारी इस आयोजन का हिस्सा बनेंगे या नहीं।

भारत दक्षिण अफ्रीका में आगामी तीन टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के लिए 20 खिलाड़ियों के साथ अतिरिक्त नेट गेंदबाजों को भी भेजेगा। इन 20 सदस्यों में से कुछ ऐसे खिलाड़ी भी होंगे जो इस समय ए श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका में हैं। बोर्ड अधिकारी ने कहा, 'उनमें से ज्यादातर तीसरे ए टेस्ट के बाद वापस आएंगे, लेकिन कुछ खिलाड़ी  मुख्य टीम  या नेट गेंदबाज के लिए चुने जायेंगे।'
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर