टीम इंडिया के फैन सुधीर गौतम पर छाई ऐसी दीवानगी, सांप से लड़ा, चोटें झेली, फिर किया शंखनाद

Sudhir Gautam: टीम इंडिया के सुपरफैन सुधीर गौतम ने ऊंची पहाड़ी से भारत बनाम इंग्‍लैंड वनडे सीरीज लाइव देखने के लिए सांपों से लड़ाई की और खुद को काफी चोटे पहुंचाई। मगर उन्‍हें सबसे ज्‍यादा सुख इस बात का हुआ।

sudhir gautam
सुधीर गौतम 

मुख्य बातें

  • सुधीर गौतम ऊंचे पहाड़ पर चढ़कर भारत-इंग्‍लैंड वनडे सीरीज का आनंद उठा रहे हैं
  • सुधीर गौतम ने जंगल के रास्‍ते सफर तय किया जहां ढेरों सांपों से वह लड़े
  • गौतम ने बताया कि पहाड़ की ऊंचाई पर पहुंचकर शंख बजाने से पूरी थकान मिट गई

पुणे: कोविड-19 महामारी के कारण बीसीसीआई ने फैसला किया है कि सीमित ओवर के मुकाबले बंद दरवाजों के पीछे खेले जाएंगे। 2021 के शुरूआती दो महीनों में कोविड-19 स्थिति नियंत्रित हुई थी तो बोर्ड ने टेस्‍ट और टी20 इंटरनेशनल सीरीज के दौरान दर्शकों का मैदान में स्‍वागत किया था। हालांकि, भारत और इंग्‍लैंड के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज अब खाली स्‍टेडियम में खेली जा रही है। मगर टीम इंडिया के सुपरफैन सुधीर गौतम लाइव एक्‍शन मिस नहीं कर रहे हैं।

भारतीय दर्शकों में जाना पहचाना चेहरा सुधीर गौतम ने 2007 से भारत के घरेलू जमीन पर कोई मुकाबला देखना नहीं छोड़ा है। और वह इसी लय को बरकरार रख रहे हैं। क्रिकेट फैन सुधीर गौतम ने भारत-इंग्‍लैंड वनडे सीरीज लाइव देखने के लिए सारी हदें पार कर दी हैं। पहले वनडे के दौरान सुधीर गौतम पहाड़ की चोटी पर नजर आए थे। गौतम ने बताया कि उन्‍होंने लाइव एक्‍शन देखने के लिए किन चुनौतियों का सामना किया। टाइम्‍स ऑफ इंडिया डॉट कॉम से बातचीत में गौतम ने कहा कि वह समय बचाने के लिए जंगलों के बीच से निकले ताकि लाइव एक्‍शन देख सकें।

सुधीर ने कहा, 'जंगल में काफी भारी मात्रा में सांप थे। मैं सड़क से भी जा सकता था, लेकिन इसमें काफी समय लग जाता। मेरे पास जाने के लिए कोई वाहन भी नहीं था। इसलिए मैंने जंगल का रास्‍ता अपनाया। मुझे रास्‍ते के दौरान बड़ी चट्टानों को फांदना पड़ा। मैंने इस रास्‍ते के दौरान खुद को कई बार चोटिल भी किया। मगर जब पहाड़ की चोटी पर पहुंचा तो दर्द दूर भाग गया। टीम इंउिया के लिए जोर से शंखनाद करता हूं।'

इस जगह से सुधीर को हुआ लगाव

सुधीर गौतम ने आगे कहा, 'मुझे इस जगह से प्‍यार हो गया है। मैं यहां से मैच या खिलाड़‍ियों को नहीं देख पाता हूं। यहां से बस स्‍टेडियम की बड़ी स्‍क्रीन दिखती है। जब भी कोई खिलाड़ी बाउंड्री जमाता है तो मैं उसके लिए चीयर करता हूं।' गौतम ने आगे कहा कि वह 40 ओवर के बाद वहां से लौट जाते हैं और बाकी का एक्‍शन टीवी पर देखते हैं। वह अपने दोस्‍त के साथ रह रहे हैं।

सुधीर गौतम का महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर से मजबूत रिश्‍ता है, जिनसे वह हाल ही में संपन्‍न रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज के दौरान मिले थे। वह रायपुर में मास्‍टर ब्‍लास्‍टर के लिए चीयर कर रहे थे। सुपरफैन ने टीओई से कहा कि लंबे समय बाद उनकी सचिन तेंदुलकर से मुलाकात हुई। पिछले कुछ सप्‍ताहों में कोविड-19 मामलों में बढ़ोतरी हुई है। ऐसे में आईपीएल 2021 भी खाली स्‍टेडियम में खेला जा सकता है। इसका मतलब है कि गौतम एक बार फिर लाइव एक्‍शन में नजर नहीं आएंगे और न ही वो टीम का उत्‍साह बढ़ा पाएंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर