BAN vs PAK Pitch Report, 2nd Test, Weather Forecast: जानिए कैसी है पाकिस्तान-बांग्लादेश दूसरे टेस्ट की पिच और मौसम का हाल

Bangladesh vs Pakistan 2nd test Pitch Report, Dhaka weather Forecast: ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा जानिए इस मैच की पिच रिपोर्ट और वेन्यू के मौसम का हाल।

bangladesh-vs-Pakistan-2nd-test-pitch-weather-report
पाकिस्तान-बांग्लादेश दूसरा टेस्ट पिच और वेदर रिपोर्ट  
मुख्य बातें
  • शनिवार 4 दिसंबर से शुरू हो रहा है बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच
  • पहले टेस्ट में 8 विकेट से जीत दर्ज करके पाकिस्तान ने हासिल कर ली है सीरीज में 1-0 की बढ़त
  • बांग्लादेश की टीम ढाका में जीत दर्ज करके सीरीज बराबर करने के इरादे से उतरेगी

Bangladesh vs Pakistan 2nd test match Pitch Report, Weather Forecast: बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच दो मैच की टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला शनिवार से राजधानी ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज के चटगांव में खेले गए पहले टेस्ट मैच को मेहमान टीम ने 8 विकेट के अंतर से अपने नाम किया था और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी। मेजबान टीम अपने कई दिग्गज खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में पाकिस्तान के सामने चुनौती पेश नहीं कर सकी थी। 

अनुभवी खिलाड़ियों की हुई है टीम में वापसी
दूसरे टेस्ट मैच के लिए अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन फिट घोषित हो चुके हैं और सैफ हसन टायफाइड होने की वजह से इस मैच से बाहर हो गए हैं। तेज गेंदबाज तास्किन अहमद की भी दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में वापसी हुई है। अनुभवी खिलाड़ियों के टीम में  शामिल होने के बाद मेजबान मजबूत नजर आ रहे हैं। चटगांव टेस्ट की दूसरी पारी में बांग्लादेश की टीम सस्ते में ढेर हो गई। जबकि पहली पारी में उसे 44 रन की बढ़त मिली थी। दूसरी पारी में बांग्लादेश के गेंदबाज पाकिस्तानी बल्लेबाजों के सामने परेशानी नहीं खड़ी कर सके थे।

कैसी है चटगांव की पिच (BAN vs PAK 2nd test Dhaka Pitch Report)
बांग्लादेशी प्रशंसकों की नजरें शनिवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच पर टिकी हैं। मैच की पिच के बारे में कहा जा रहा है कि ये हमेशा की तरह स्पिनर्स के लिए मददगार होगी। लेकिन सवाल यह है कि खेल के किस दिन से पिच स्पिनर्स को मदद पहुंचाना शुरू करेगी। 

ढाका में अगले 5 दिन कैसा होगा मौसम (Bangladesh vs Pakistan, Dhaka weather forecast)
ढाका में शनिवार को मैच के पहले दिन अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। आसमान में बादल छाए रहेंगे। लेकिन मैच के दूसरे, तीसरे और चौथे दिन तापमान 24 डिग्री के आसपास रहेगा और बेमौसम बारिश होने की भी आशंका है। मैच के पांचवें दिन मौसम साफ रहेगा। लेकिन शुरुआती चार दिन बादल लुकाछुपी खेलते रहेंगे और मैच में इसका असर पड़ेगा। 

दूसरे टेस्ट के लिए बांग्लादेश की संभावित एकादश: शादमान इस्लाम, महमूदुल हसन जॉय, नजमुल हुसैन संटो, मोमिनुल हक (कप्तान),मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन दास(विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज,ताइजुल इस्लाम, तस्कीन अहमद,इबादत हुसैन।

पाकिस्तान की संभावित एकादश: आबिद अली, अब्दुल्लाह शफीक, अजहर अली, बाबर आजम (कप्तान), फवाद आलम, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फहीम अशरफ, नौमान अली, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी, साजिद खान
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर