BAN vs PAK 2nd Test Day 1: बांग्लादेश दौरे पर पहली बार चला बाबर आजम का बल्ला, दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान की ठोस शुरुआत

BAN vs PAK 2nd Test Day 1 Match Report:बारिश के दखल के बीच पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ शनिवार को शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच में ठोस शुरुआत की है। जानिए कैसा रहा दूसरे टेस्ट के पहले दिन का हाल?

Babar-Azam
ढाका टेस्ट में बल्लेबाजी करते बाबर आजम( साभार Pakistan Cricket)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बारिश से प्रभावित रहा बांग्लादेश पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा दूसरे टेस्ट का पहला दिन
  • ढाका टेस्ट के पहले दिन हुआ केवल 57 ओवर का खेल
  • बांग्लादेश दौरे पर पहली बार चला पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का बल्ला

ढाका: कप्तान बाबर आजम की 60 रन की नाबाद पारी की बदौलत पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ शनिवार से शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच में पहले दिन का खेल खत्म होने तक 57 ओवर में दो विकेट पर 161 रन बनाकर ठोस शुरुआत की है। बारिश के कारण पहले दिन 57 ओवर को ही खेल हो सका। 

खराब रोशनी के कारण दिन के खेल की समाप्ति की घोषणा जल्दी करनी पड़ी। कप्तान स्टंप्स के समय बाबर के साथ अजहर अली 36 रन बनाकर पवेलियन वापस लौटे हैं। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए अब तक 91 रन की साझेदारी हो चुकी है।

बांग्लादेश दौरे पर जड़ा पहला पचासा
बांग्लादेश दौरे पर अबतक खामोश रहा पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का बल्ला आखिरकार चल निकला। बाबर ने पारी के 50वें ओवर में मेहदी हसन मेराज की गेंद पर दो रन लेकर टेस्ट करियर का 19वां अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 99 गेंद की अपनी नाबाद पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया। अधिक सतर्कता से बल्लेबाजी कर रहे अजहर ने 112 गेंद में 36 रन की पारी में चार चौके जड़े हैं। 

टॉस जीतकर पाकिस्तान ने किया बल्लेबाजी का फैसला
बारिश की संभावना के बीच पाकिस्तान ने ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बांग्लादेश ने अपनी टीम में तीन बदलाव किए। वहीं बगैर किसी बदलाव के उतरी पाकिस्तानी टीम को आबिद अली और अब्दुल्ला शफीक ने शानदार शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 59 रन जोड़े। 

तैजुल इस्वाम रहे बांग्लादेश के सबसे सफल गेंदबाज
तैजुल इस्लाम ने पारी के 19वें ओवर में शफीक को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा। शफीक ने 50 गेंद में 25 रन बनाये। उन्होंने इसके बाद आबिद अली को भी बोल्ड कर उनकी 81 गेंद में 39 रन की पारी को खत्म किया। आबिद अली ने पहले टेस्ट की पहली पारी में शानदार शतक और दूसरी पारी में अर्धशतक जड़ा था। वो सीरीज में लगातार तीसरी शानदार पारी खेलने से चूक गए। बांग्लादेश के लिए दिन के दोनों विकेट तैजुल इस्लाम ने लिए। तैजुल ने 17 ओवर में 49 रन देकर 2 विकेट झटके और पहले दिन बांग्लादेश के सबसे सफल गेंदबाज रहे।

तीन बदलाव के साथ उतरा बांग्लादेश
बांग्लादेश की टीम दूसरे टेस्ट मैच में तीन बदलाव के साथ उतरी। मैच में यासिल अली, सैफ हसन और अबू जायद की जगह शाकिब अल हसन, महमूदुल हसन जॉय और खालिद अहमद को मौका मिला है। महमूदुल हसन जॉय को टेस्ट डेब्यू का मौका मिला है। पहले टेस्ट की दूसरी पारी में बांग्लादेश की टीम पाकिस्तानी गेंदबाजों का डटकर सामना नहीं कर पाई थी। टीम में अनुभव की कमी नजर आ रही थी जो शाकिब के वापस आने से पूरी हो गई है। 

दूसरे टेस्ट मैच में दोनों टीमों की एकादश:
 बांग्लादेश:
शादमान इस्लाम, महमूदुल हसन जॉय, नजमुल हुसैन संटो, मोमिनुल हक (कप्तान), शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम, लिट्टन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, खालिद अहमद, इबादत हुसैन।

पाकिस्तान: आबिद अली, अब्दुल्ला शफीक, अजहर अली, बाबर आजम (कप्तान), फवाद आलम, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फहीम अशरफ, हसन अली, साजिद खान, नौमान अली, शाहीन शाह अफरीदी। 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर