जुड़वा बच्चों को जन्म देते हुए बहन की हुई मौत, सदमे में होते हुए इस खिलाड़ी ने रच दिया इतिहास

Akbar Ali, Under-19 World Cup Final: बांग्लादेश के अंडर-19 कप्तान अकबर अली ने रविवार शाम वो कर दिखाया जो आज तक बांग्लादेश में कोई नहीं कर सका था लेकिन ये सब गम के बीच हुआ।

Akbar Ali
Akbar Ali  |  तस्वीर साभार: Twitter

ढाका: रविवार को रोमांचक अंडर-19 विश्व कप फाइनल में बांग्लादेश को जीत दिलाने वाले कप्तान अकबर अली जब ऐतिहासिक पारी खेल रहे थे, उस समय वो अपनी बड़ी बहन के इंतकाल के सदमे से भी जूझ रहे थे। बांग्लादेश ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका में भारत को हराकर पहली बार खिताब जीता। इस 18 वर्षीय खिलाड़ी की बहन की 22 जनवरी को जुड़वां बच्चों को जन्म देते समय मौत हो गई थी।

बांग्लादेश के प्रमुख दैनिक ‘प्रथम आलो’ की रिपोर्ट के अनुसार खदीजा खातून के इंतकाल के बारे में अकबर को बताया नहीं गया था लेकिन बाद में उन्हें अपने भाई से इसकी जानकारी मिली। अकबर के पिता ने कहा, ‘वो अपनी बहन के सबसे करीब था। वो अकबर से बहुत प्यार करती थी।’

उन्होंने कहा, ‘हमने पहले उसे नहीं बताया। पाकिस्तान के मैच के बाद उसने फोन किया और अपने भाई से पूछा। मेरे भीतर उससे बात करने की हिम्मत नहीं थी।’ खदीजा ने 18 जनवरी को ग्रुप सी में बांग्लादेश की जिम्बाब्वे पर जीत देखी थी लेकिन अपने भाई को देश का पहला विश्व कप जीतते देखने के लिये जिंदा नहीं रही। अकबर ने नाबाद 43 रन बनाकर टीम को जीत तक पहुंचाया।

बांग्लादेश की युवा टीम ने न्यूजीलैंड को दूसरे सेमीफाइनल मैच में मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी और फिर रविवार को रोमांचक फाइनल में 4 बार की चैंपियन भारत को हराकर पहली बार ये ट्रॉफी अपने नाम की। भारत की तरफ से यशस्वी जायसवाल ने 88 रनों की पारी खेली जिसके दम पर किसी तरह भारतीय टीम 177 के स्कोर तक पहुंच सकी। जवाब में बांग्लादेश ने कप्तान अकबर अली और परवेज होसेन इमोन (47 रन) की संघर्षपूर्ण पारियों के दम पर 42.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। बारिश की वजह से मैच 46 ओवर का कर दिया गया था और बांग्लादेश को 170 रनों का लक्ष्य मिला था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर