Bangladesh T20Tri-Series: नबी और नजीबुल्लाह ने जड़े 7 गेंद में 7 छक्के, अफगानिस्तान ने दी जिंबाब्वे को मात 

क्रिकेट
Updated Sep 15, 2019 | 01:04 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Bangladesh T20 Tri-Series AFG vs ZIM: अफगानिस्तान ने ढाका में खेले गए त्रिकोणीय सीरीज के दूसरे मैच में जिंब्बावे को मात देकर विजयी शुरुआत की है। नबी और नजीबुल्लाह अफगानिस्तान की जीत के हीरो रहे।

Mohd Nabi and najibullah zadran
मोहम्मद नबी और नजीबुल्लाह जादरान  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • नजीबुल्लाह जादरान ने खेली 23 गेंद में नाबाद 67 रन की पारी
  • मोहम्मद नबी और नजीबुल्लाह के बीच हुई पांचवें विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी
  • 17वें और 18वें ओवर के दरम्यान दोनों खिलाड़ियों ने जड़े लगातार 7 छक्के

ढाका: बांग्लादेश में खेली जा रही त्रिकोणीय टी-20 सीरीज में अपने पहले मैच में अफगानिस्तान ने जिंबाब्वे को 28 रन से मात देकर अपनी पहली जीत दर्ज की। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 197 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में जिंबाब्वे की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 169 रन बना सकी। 

अफगानिस्तान के लिए पारी की शुरुआत करने उतरी रहमत गुरबाज और हजरतउल्लाह जजई को जोड़ी ने टीम को तेज शुरुआत दी और टीम को 5.1 ओवर में ही पचास रन के पार पहुंचा दिया। इसके बाद चतारा की गेंद पर जजई विलियम्स के हाथों लपके गए। इस तरह 57 रन के स्कोर पर अफगानिस्तान ने पहला विकेट गंवाया। इसके बाद अफगानिस्तान को दूसरा झटका जल्दी लग गया। गुरबाज 43 रन बनाकर विलियम्स की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए।  

60 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद अफगानिस्तान की रन गति पर ब्रेक लग गया। बल्लेबाजी करने आए नजीब ताराकई और असगर अफगान ने पारी को आगे बढ़ाया। 12 ओवर की दूसरी गेंद पर ताराकई विलियम्स की गेंद पर लपके गए। उन्होंने 14 रन बनाए। इसके बाद असगर अफगान भी 14 रन बनाने के बाद 14वें ओवर की दूसरी गेंद पर लपके गए।

13.2 ओवर में अफगानिस्तान का स्कोर 4 विकेट पर 90 रन हो गया। ऐसे में नजीबुल्लाह जादरान और मोहम्मद नबी की जोड़ी ने मोर्चा संभाला और धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को 197 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया। नबी पारी की आखिरी गेंद पर चतारा का शिकार बने।

नबी और नजीबुल्लाह ने पांचवें विकेट के लिए 41 गेंद में 107 रन की साझेदारी की। नबी ने इस दौरान जहां 18 गेंद में 38 रन बनाए। वहीं नजीबुल्लाह ने 23 गेंद में नाबाद 67 रन बनाए। दोनों ने इस साझेदारी के दौरान 5 चौके और 10 छक्के जड़े। 5 चौके और 6 छक्के नजीबुल्लाह ने और 4 छक्के नबी ने जड़े। दोनों ने इस दौरान लगातार सात गेंदों पर 7 छक्के जड़ने का कारनामा भी कर दिखाया। पहले चाल लगातार छक्के नबी ने 17वें ओवर की आखिरी चार गेंदों पर चतारा के खिलाफ जड़े। इसके बाद अगले ओवर की तीन गेंदों पर नजीबुल्लाह ने मदजीवा के खिलाफ लगातार तीन छक्के जड़ दिए। जिम्बाब्वे की ओर से टेंडई चतारा और सीन विलियम्स ने दो-दो और एंसली दवोलू ने एक विकेट लिया।

198 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम सात विकेट पर 169 रन ही बना सकी। रेजिस चकाब्वरा के अलावा और कोई खिलाड़ी जिंबाब्वे के लिए बड़ी पारी नहीं खेल सका। उन्होंने 22 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 42 रन बनाए। इसके अलावा अन्य खिलाड़ी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके और 20 ओवर में 7 विकेट पर 169 रन तक ही पहुंच सकी। अफगानिस्तान के लिए फरीद मलिक और राशिद खान ने दो-दो विकेट लिए जबकि करीम जनत और गुलबदीन नैब ने एक-एक विकेट हासिल किया। 
 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...