बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने किया कोचिंग स्टाफ में बड़ा बदलाव, विटोरी और लैंगवेल्ट को मिली बड़ी जिम्मेदारी

क्रिकेट
Updated Jul 28, 2019 | 09:45 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

बांग्लादेश क्रिकेट टीम आईसीसी विश्व कप 2019 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद एक नई शुरुआत की तलाश में हैं और शायद यही कारण है कि वो कुछ महत्वपूर्ण बदलाव करने जा रहे हैं।

Daniel vettori
डैनियल विटोरी  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश ने अपने कोचिंग स्टाफ में किया बड़ा बदलाव
  • वॉल्श और सुनील जोशी की हुई छुट्टी
  • बीसीबी ने विटोरी और लैंगवेल्ट को सौंपी गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी

नई दिल्ली : बांग्लादेश क्रिकेट टीम आईसीसी विश्व कप 2019 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद एक नई शुरुआत की तलाश में हैं और शायद यही कारण है कि वो कुछ महत्वपूर्ण बदलाव करने जा रहे हैं। बांग्लादेश की टीम विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही थी। मशरफे मुर्तजा के नेतृत्व वाली टीम ने हालांकि बड़ी टीमों को टक्कर देने का माद्दा दिखाया, लेकिन वो निर्णायक पलों में की गई गलतियों के कारण सेमीफाइनल में पहुंचने से चूक गए। अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) नए सत्र से पहले सहयोगी स्टाफ में कुछ नए चेहरे शामिल करने की कोशिश कर रहा है।

बीसीबी ने न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डैनियल विटोरी को टीम के स्पिन गेंदबाजी सलाहकार के रूप में नियुक्त किया है। बीसीबी ने इस बात की पुष्टि भी कर दी है। बांग्लादेश क्रिकेट को आगे लेकर जाने के लिए फेरबदल प्रक्रिया की दिशा में ये एक बड़ा कदम है। बोर्ड ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज चार्ल लैंगवेल्ट को भी बांग्लादेश का नया गेंदबाजी कोच बनाया है। विटोरी को कोचिंग का अच्छा अनुभव है, वो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के मुख्य कोच के रूप में काम कर चुके हैं। विटोरी 2014 से 2018 तक आरसीबी के कोच रह चुके हैं।

पूर्व कीवी कप्तान ने यूरो स्लैम फ्रैंचाइज़ी में भी मुख्य कोच के रूप में काम कर चुके हैं। हालांकि, पूर्व बाएं हाथ के स्पिनर को अल्पकाल के आधार पर नियुक्त किया गया है और यह कार्यकाल बांग्लादेश के साथ केवल सौ दिनों के लिए होगा। विटोरी बांग्लादेश के साथ स्पिन कोच की भूमिका में होंगे और वो इस साल ढाका में स्पिन गेंदबाजी शिविर भी आयोजित करेंगे। विटोरी इस साल के अंत में भारत के दौरे और अगले साल होने वाले विश्व टी-20 के लिए बांग्लादेश की टीम के साथ रहेंगे।

विटोरी को सुनील जोशी की जगह स्पिन कोच की भूमिका दी गई है। वहीं, लैंगवेल्ड्ट को कोर्टनी वाल्श की जगह दी गई है। बीसीबी ने इन दोनों ही दिग्गजों के अनुबंध को नवीनीकृत नहीं किया। लैंगवेल्ड्ट ने पहले दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजी कोच और अफगानिस्तान की राष्ट्रीय टीम के गेंदबाजी कोच के रूप में काम किया है। अपनी नियुक्ति पर, विटोरी ने उत्साह व्यक्त किया और कहा कि वह शाकिब अल हसन और मेहदी हसन के साथ काम करना चाहते हैं।

विटोरी ने कहा, 'यह टीम तेजी से आगे बढ़ रही है और इनके पास अनुभव और क्षमता दोनों हैं। शाकिब अल हसन, मेहदी हसन मिर्ज़, तईजुल इस्लाम और अन्य कई युवाओं के साथ काम करना खुशी की बात होगी।' आपको बता दें कि बांग्लादेश वर्तमान में श्रीलंका के साथ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेल रहा है। शुक्रवार को तमीम इकबाल के नेतृत्व वाली टीम को कोलंबो में पहले वनडे में 91 रनों की हार का सामना करना पड़ा था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर