BAN vs SL 2nd ODI: बांग्लादेश ने दूसरे वनडे में भी दर्ज की धमाकेदार जीत, सीरीज में अजेय बढ़त

Bangladesh vs Sri Lanka 2nd ODI: बांग्लादेश और श्रीलंका की टीम मंगलवार को दूसरे वनडे में आमने-सामने थीं। मैच में बांग्लादेशी टीम ने लगातार दूसरी जीत दर्ज करके सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की।

Bangladesh beat Sri Lanka in 2nd ODI
Bangladesh beat Sri Lanka in 2nd ODI (ICC) 

मुख्य बातें

  • श्रीलंका का बांग्लादेश दौरा 2021 - वनडे सीरीज
  • दूसरे वनडे मैच में भी बांग्लादेश जीता, सीरीज में हासिल की 2-0 की अजेय बढ़त
  • मुश्फिकुर रहीम लगातार दूसरे मैच में चमके

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला भी बांग्लादेश ने जीत लिया और साथ ही तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के बाद श्रीलंका को जीत के लिए 247 रन का लक्ष्य दिया था। मेजबान टीम ने 48.1 ओवर में ऑलआउट होने से पहले 246 रन का स्कोर खड़ा किया। पिछले मैच में 84 रन बनाने वाले अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने एक बार फिर शानदार पारी खेली। उन्होंने 127 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 125 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से लक्षण संकदन ने तीन, दुष्मंता चमीरा ने तीन, इसुरु उदाना ने 2 विकेट और वाहिंदू हसरंगा ने एक विकेट चटकाया। जवाब में श्रीलंकाई टीम 9 विकेट पर 141 रन ही बना सकी थी जब बारिश के कारण मैच बाधित हुआ और बांग्लादेश को डकवर्थ लिविस नियम के हिसाब से 103 रनो से जीत मिली।

बांग्लादेश ने किया निराशाजनक आगाज

बांग्लादेश ने निराशाजनक आगाज किया और 15 के कुल स्कोर पर दो विकेट खो दिए। कप्तान और सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल 6 गेंदों में 13 रन बनाकर दूसरे ओवर में दुष्मंता चमीरा का शिकार बन गए। उन्होंने 3 चौके लगाए। उनके बाद बल्लेबाजी के लिए शाबिक अल हसन इसी ओवर में बिना खाता खोले आउट हो गए। चमीरा ने दोनों खिलाड़ियों को एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन भेजा। बांग्लादेश को तीसरा झटका लिटन दास के रूप में लगा, जिन्हें संकदन ने 12वें ओवर में हसरंगा के हाथों लपकवाया। लिटन ने 42 गेंदों में 2 चौकों के जरिए 25 रन बनाए।

मुश्फिकुर-महमुदुल्‍लाह ने लड़खड़ाने से बचाया

इसके बाद संकदन ने मोसादेक हुसैन (12 गेंदों में 10 रन) को भी नहीं टिकने दिया। मोसादेक ने कुसल परेरा को कैच थमाया। बांग्लादेशी टीम 74 रन पर चार विकेट  विकेट खोकर जूझ रही थी और फिर मुश्फिकुर रहीम और महमुदुल्‍लाह ने मोर्चा संभाला। दोनों ने डटकर श्रीलंकाई गेंदबाजों का सामना किया और अपनी टीम को लड़खड़ाने से बचाया। मुश्फिकुर और महमुदुल्‍लाह ने चौथे विकेट के लिए 87 रन की अहम साझेदारी की।

यह पार्टनरशिप 34वें ओवर में महमुदुल्‍लाह के आउट होने के बाद टूटी। उन्हें भी संकदन ने आउट किया। महमुदुल्‍लाह ने 58 गेंदों में 41 रन बनाए। उन्होंने 1 चौका और 2 छक्के मारे। उनके जाने के बाद आसिफ हुसैन भी जल्द पवेलियन लौट गए। उन्हें इसुरु उदाना ने पवेलियन चलता किया। आसिफ ने 9 गेंदों में 2 चौकों की बदलौत 10 रन बनाए। बांग्लादेश को सातवां झटका मेहंदी हनस के रूप में लगा, जो शून्य पर आउट हो गए। उन्हें 38वें ओवर में हसरंगा ने बोल्ड किया। उनका विकेट 184 के कुल ्स्कोर पर गिरा। इसके बाद मोहम्मद सैफुद्दीन ने 11 रनों का योगदान दिया जबकि शोरिफुल इस्लाम 0 पर आउट हो गए। नतीजतन बांग्लादेश ने ऑलआउट होते हुए 246 रन बनाए।

श्रीलंकाई बल्लेबाजों का बंटाधार

जवाब देने उतरी श्रीलंकाई टीम ने 24 रन पर अपना पहला विकेट गंवाया और देखते-देखते 100 रन के अंदर वे अपने 5 विकेट गंवा चुके थे। इसके बाद 104 के स्कोर पर दासुन शनाका के रूप में उनको छठा झटका भी लग गया। श्रीलंकाई टीम 32 ओवर तक 6 विकेट पर 111 रन ही बना सकी थी। इसके बाद 114 पर सातवां विकेट, 116 पर आठवां विकेट, 122 पर नौवां विकेट और गिरा। इसके बाद बारिश की वजह से खेल रोका गया। दोबारा मैच शुरू नहीं किया जा सका और डीएल नियम के हिसाब से बांग्लादेश को 103 रनों से विजयी घोषित कर दिया गया। जिसके साथ ही बांग्लादेश ने लगातार दूसरा वनडे जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली। इस दौरान बांग्लादेश की तरफ से मुस्तफिजुर रहमान ने 16 रन देकर 3 विकेट लिए, मेहदी हसन मिराज ने 28 रन देकर 3 विकेट झटके, शाकिब अल हसन ने 2 विकेट जबकि शोरिफुल इस्लाम ने 1 विकेट लिया। 

बांग्लादेश ने टीम में किए थे दो बदलाव

पहले मैच में 33 रन से जीत दर्ज करने वाली बांग्लादेश टीम ने दूसरे वनडे में दो बदलाव किए। बांग्लादेश ने तस्किन अहमद की जगह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शोरिफुल इस्लाम को मौका दिया। यह शोरिफुल का डेब्यू मैच है। इसके अलावा बांग्लदेश ने मोहम्मद मिथुन के स्थान पर ऑलराउंडर मोसादेक हुसैन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। वहीं, श्रीलंकाई टीम ने अपनी अंतिम एकादश में टीम में कोई बदलाव नहीं किया। बता दें कि दोनों टीमों के लिए यह सीरीज विश्व कप 2023 के लिए क्वालीफाई करने के लिहाज से बेहद अहम है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर