बांग्‍लादेश ने 'नई श्रीलंका' को बौना साबित किया, पहले वनडे में धमाकेदार जीत दर्ज की

Bangladesh vs Sri Lanka: बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में शानदार शुरूआत की है। मेजबान टीम ने श्रीलंका की युवा टीम को पहले वनडे में 33 रन से मात दी। यह खिलाड़ी रहे जीत के हीरो।

bangladesh beat sri lanka in 1st odi
बांग्‍लादेश ने पहले वनडे में श्रीलंका को हराया 

मुख्य बातें

  • बांग्‍लादेश ने पहले वनडे में श्रीलंका को 33 रन से मात दी
  • बांग्‍लादेश ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई
  • बांग्‍लादेश और श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे मंगलवार को खेला जाएगा

मीरपुर: मैन ऑफ द मैच मुश्फिकुर रहीम (84) और मेहदी हसन मिराज (4 विकेट) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत बांग्‍लादेश ने रविवार को 'नई श्रीलंका' को पहले वनडे में 33 रन से मात देकर धमाकेदार जीत दर्ज की। मीरपुर के शेर-ए-बांग्‍ला स्‍टेडिम में खेले गए मैच में बांग्‍लादेश ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 257 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका की टीम 48.1 ओवर में 224 रन पर ढेर हो गई। 

इसी के साथ बांग्‍लादेश ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा मुकाबला मंगलवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा। हम यहां आपको बताना चाहेंगे कि श्रीलंका ने बांग्‍लादेश दौरे के लिए कई सीनियर खिलाड़‍ियों की छुट्टी की और कुसल परेरा के नेतृत्‍व में युवा टीम को वनडे सीरीज के लिए भेजा है। यही वजह रही कि इसे 'नई श्रीलंका' टीम कहा जा रहा है।

हसरंगा को छोड़कर बल्‍लेबाजों ने किया निराश

258 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी श्रीलंका को दनुष्‍का गुनाथिलाका (21) और कप्‍तान कुसल परेरा (30) ने 30 रन की साझेदारी करके सधी हुई शुरूआत दिलाई। मेहदी हसन मिराज अपनी ही गेंद पर गुनाथिलाका का कैच लेकर इस साझेदारी को तोड़ा। मुस्‍ताफिजुर रहमान ने फिर पाथुम निसांका (8) को अफीफ के हाथों कैच आउट कराकर बांग्‍लादेश को दूसरी सफलता दिलाई।

41 रन पर दो विकेट गिरने के बाद कुसल परेरा और कुसल मेंडिस (24) ने 41 रन की साझेदारी करके श्रीलंका को संभालने का प्रयास किया। शाकिब अल हसन ने मेंडिस को मेहदी के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। फिर श्रीलंका का मिडिल ऑर्डर लड़खड़ा गया। मेहदी हसन ने परेरा, धनंजय डी सिल्‍वा (9) और एशेन बंडारा (3) को बोल्‍ड किया। मोहम्‍मद सैफुद्दीन ने दासुन शनाका (14) को बोल्‍ड किया।

वनिंदु हसरंगा (74) ने एक छोर से तेजतर्रार पारी खेली, लेकिन उन्‍हें इसुरु उडाना (21) के अलावा किसी का साथ नहीं मिला। सैफुद्दीन ने हसरंगा को अफीफ हुसैन के हाथों कैच आउट कराया। उन्‍होंने 60 गेंदों में तीन चौके और पांच छक्‍के की मदद से 74 रन बनाए। उडाना को मुस्‍ताफिजुर रहमान ने हसन के हाथों झिलवाया। रहमान ने दुष्‍मंथ चमीरा (5) को सैफुद्दीन के हाथों कैच आउट कराकर श्रीलंका की पारी का अंत किया। बांग्‍लादेश की तरफ से मेहदी हसन मिराज ने सबसे ज्‍यादा चार विकेट चटकाए। मुस्‍ताफिजुर रहमान ने तीन, मोहम्‍मद सैफुद्दीन ने दो और शाकिब अल हसन को एक विकेट मिला।

बांग्‍लादेश के बल्‍लेबाजों का साहसिक प्रदर्शन

इससे पहले बांग्‍लादेश के कप्‍तान तमीम इकबाल ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। मेजबान टीम की शुरूआत अच्‍छी नहीं रही और लिटन दास (0) व शाकिब अल हसन (15) जल्‍दी-जल्‍दी पवेलियन लौटे। फिर कप्‍तान तमीम इकबाल ने अनुभवी मुश्फिकुर रहीम (84) के साथ तीसरे विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी की। इस दौरान इकबाल बतौर ओपनर 14,000 अंतरराष्‍ट्रीय रन पूर करने वाले बांग्‍लादेश के पहले और दुनिया के 10वें बल्‍लेबाज बने।

अर्धशतक जमाने के बाद धनंजय डी सिल्‍वा की गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू आउट होकर इकबाल पवेलियन लौटे। अगली ही गेंद पर डी सिल्‍वा ने मोहम्‍मद मिथुन को भी एलबीडब्‍ल्‍यू आउट कर दिया। यहां से रहीम और महमुदुल्‍लाह (54) ने शानदार साझेदारी की। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 109 रन की शतकीय साझेदारी की। रहीम अपना शतक पूरा करने से चूक गए और संदाकन की गेंद पर उडाना को कैच थमाकर पवेलियन लौटे।

फिर महमुदुल्‍लाह को डी सिल्‍वा ने क्‍लीन बोल्‍ड किया। रहीम ने 87 गेंदों में चार चौके और एक छक्‍के की मदद से 84 रन बनाए। महमुदुल्‍लाह ने 76 गेंदों में दो चौके और एक छक्‍के की मदद से 54 रन बनाए। अफीफ हुसैन 22 गेंदों में 3 चौके की मदद से 27 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका की तरफ से धनंजय डी सिल्‍वा को तीन जबकि दुष्‍मंथ चमीरा, दनुष्‍का गुनाथिलाका और लक्षण संदाकन को एक-एक सफलता मिली।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर