बांग्‍लादेश-अफगानिस्‍तान ने शेयर की ट्रॉफी, बारिश के कारण नहीं हुआ टी20 ट्राई सीरीज फाइनल

क्रिकेट
Updated Sep 25, 2019 | 09:59 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

मैच अधिकारियों ने स्‍थानीय समयानुसार रात 9 बजे मैच रद्द करने की घोषणा की क्‍योंकि बारिश रूकने के कोई आसार नहीं नजर आ रहे थे। मैच रद्द की घोषणा के बाद दोनों टीमों के खिलाडि़यों ने ट्रॉफी के साथ फोटो खिंचवाई।

bangladesh vs afghanistan final match washout
बांग्‍लादेश बनाम अफगानिस्‍तान मैच बारिश के कारण रद्द 

मुख्य बातें

  • बांग्‍लादेश और अफगानिस्‍तान को संयुक्‍त रूप से विजेता घोषित किया गया
  • मैच अधिकारियों ने स्‍थानीय समयानुसार रात 9 बजे मैच रद्द करने की घोषणा की
  • इस टी20 ट्राई सीरीज में हिस्‍सा लेने वाली तीसरी टीम जिंबाब्‍वे थी

ढाका: बांग्‍लादेश और अफगानिस्‍तान के बीच मंगलवार को ढाका के शेर ए बांग्‍ला राष्‍ट्रीय स्‍टेडियम में खेला जाने वाला टी20 ट्राई सीरीज का फाइनल बारिश की भेंट चढ़ गया। इसी के साथ बांग्‍लादेश और अफगानिस्‍तान को संयुक्‍त रूप से विजेता घोषित किया गया। मैच अधिकारियों ने स्‍थानीय समयानुसार रात 9 बजे मैच रद्द करने की घोषणा की क्‍योंकि बारिश रूकने के कोई आसार नहीं नजर आ रहे थे। मैच रद्द की घोषणा के बाद दोनों टीमों के खिलाडि़यों ने ट्रॉफी के साथ फोटो खिंचवाई।

बांग्‍लादेश ने अपने क्रिकेट इतिहास में पहली बार टी20 टूर्नामेंट की ऐसी ट्रॉफी पर कब्‍जा किया, जिसमें दो से ज्‍यादा टीमें शामिल हो। बता दें कि लीग चरण में बांग्‍लादेश ने सबसे शानदार प्रदर्शन किया था। उसने अपने चार में से तीन मैच जीते थे। वहीं अफगानिस्‍तान ने चार में से दो मैच जीते जबकि इतने में ही उसे शिकस्‍त का सामना करना पड़ा। इस टी20 ट्राई सीरीज में हिस्‍सा लेने वाली तीसरी टीम जिंबाब्‍वे थी।

बता दें कि इस सीरीज में खेलने के बाद जिंबाब्‍वे के कप्‍तान हैमिल्‍टन मसाकाद्जा ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। 36 साल के मसाकाद्जा ने अपना आखिरी टी20 मैच यादगार बनाया। उन्‍होंने अपने आखिरी मैच में अफगानिस्‍तान के खिलाफ 71 रन की पारी खेली, जिसकी मदद से जिंबाब्‍वे ने सांत्‍वना भरी जीत दर्ज की। वह पहले ही फाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी थी। मसाकाद्जा ने 42 गेंदों में चार चौके और पांच छक्‍के की मदद से 71 रन की उम्‍दा पारी खेली थी।

इस सीरीज में अफगानिस्‍तान के लगातार 12 टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने के विजयी रथ पर भी रोक लगी थी। लीग मैच में अपने पहले दो मुकाबले जीतने के बाद अफगानिस्‍तान को तीसरे मैच में हार मिली, जिससे उसकी विजयी लय टूट गई। हालांकि, अफगानिस्‍तान के लिए बांग्‍लादेश का दौरा सुखद रहा क्‍योंकि उसने टी20 ट्राई सीरीज से पहले एकमात्र टेस्‍ट मैच में बांग्‍लादेश को मात दी थी।

अगली खबर