पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, दिग्गज हुआ बाहर

पाकिस्तान बांग्लादेश के बीच दो मैच की टेस्ट सीरीज का आगाज 26 नवंबर से होने जा रहा है। इस टेस्ट के पहले मेजबान बांग्लादेश को तगड़ा झटका लगा है।

Shakib-al-hasan
शाकिब अल हसन 

ढाका: बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 26 नवंबर से चटगांव में होने जा रहा है। इस मैच के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने 22 नवंबर को अपनी टीम का ऐलान कर दिया था। जिसमें तीन मैच की टी20 सीरीज के चोट के कारण दूर रहे बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को भी जगह मिली थी। 

लेकिन अब खबर आई है कि शाकिब अल हसन चटगांव में खेले जाने वाले सीरीज के पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। टी20 वर्ल्ड कप के दौरान चोटिल होने वाले शाकिब अल हसन जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव वाली चोट से नहीं उबर सके हैं। टीम के चयन के दौरान ही यह कहा गया था कि उनका टेस्ट टीम में चयन फिटनेस पर निर्भर करेगा। 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता मिनहाजुल आबेदीन ने शाकिब की फिटनेस के बारे में 23 नवंबर को टेस्ट टीम के ऐलान के बाद कहा था कि ये सुनिश्चित है शाकिब पहला टेस्ट नहीं खेल पाएंगे। हमें फीजियोथैरपिस्ट की रिपोर्ट के बाद ये आकलन के बाद इस बात का आकलन करना है कि वो दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध हो पाएंगे या नहीं। 

सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल पहले ही चोट की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे। वो पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी शामिल नहीं है। ऐेसे में टीम में दो सीनियर खिलाड़ियों की जगह दो नए खिलाड़ियों महमूद उल हसन जॉय और राजेउर रहमान राजा को जगह दी गई है। दोनों को टेस्ट टीम में पहली बार जगह मिली है। 

बांग्लादेश की ऐसी है टीम: 
मोमिनुल हक(कप्तान), शादमान इस्लाम, सैफ हसन, नजमुल हुसैन संटो, मुश्फिकुर रहीम, लिट्टन दास, नरूल हसन, मेहदी हसन मिराज, नईम हसन, ताईजुल इस्लाम, इबादत हुसैन चौधरी, अबु जायद चौधरी, यासिर अली रब्बी, मोहम्मद हसन जॉय, राजेउर रहमान राजा। 
 

 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर