BAN vs PAK 2nd T20I Playing 11: दूसरे टी20 में इस प्‍लेइंग-11 को आजमा सकते हैं बांग्लादेश और पाकिस्तान

Bangladesh (BAN) vs Pakistan (PAK) 2nd T20I Playing 11 Today Match:: बांग्लादेश और पाकिस्तान के शनिवार को दूसरा टी20 मैच में टक्कर है। दोनों टीम इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरी हैं।

Bangladesh vs Pakistan 2nd T20I Dream 11
Bangladesh vs Pakistan 2nd T20I Playing 11 
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश बनाम पाकिस्तान दूसरा टी20 मुकाबला
  • दोनों टीमें ढाका के मैदान पर आमने-सामने
  • मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे शुरू

Bangladesh vs Pakistan 2nd T20I Playing 11 Today Match: आज बांग्लादेश और पाकिस्तान की दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में टक्कर है। दोनों टीमों का मुकाबला ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में है। पाकिस्तान ने पहले टी20 में जीत हासिल करने के बाद तीन मैचों की सीरीज में बढ़त बना रखी है। बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान टीम शनिवार को विजयी पताका फहराकर सीरीज पर कब्जा जमाने की फिराक में होगी। वहीं, महमुदुल्लाह की कप्तानी वाली बांग्लादेशी टीम सीरीज में बने रहने के लिए 'करो या मरो' मुकाबले में जीत दर्ज करना चाहेगी।

बांग्लादेश और पाकिस्तान में किसका पलड़ा भारी

बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच अभी तक 14 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले गए हैं। इस दौरान पाकिस्तान की टीम का पलड़ा भारी रहा है। पाकिस्तान ने 11 मुकाबलों में जीत का स्वाद चखा है जबकि बांग्लादेश की टीम को महज 2 मैचों में ही कामयाबी मिल सकी। दोनों टीमों का एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। दोनों टीमें के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गए पिछले 6 टी20 मैचों की बात करें तो पाकिस्तान हावी रहा है। पाकिस्तान ने 4 और बांग्लादेश को सिर्फ 2 मैचों जीत नसीब हो सकी है।

पाकिस्तान ने प्लेइंग इलेवन में किया एक बदलाव

बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने पहले टी20 में खराब प्रदर्शन  किया था और टीम 7 विकेट के नुकसान पर 127 रन ही जोड़ पाई थी। अफिफ हुसैन ने सर्वाधिक 36 रन बनाए थे। बांग्लादेशी गेंदबाज अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे थे और पाकिस्तान हारते-हारते मैच जीता था। हालांकि, बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद भी बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं हुआ है। दूसरी ओर, पाकिस्तान के विनिंग कॉम्बिनेशन में एक बदलाव किया है। पाकिस्तान ने हसन अली को आराम दिया और शाहीन अफरीदी को मौका दिया है। पाकिस्तान के लिए पहले टी20 में तेज गेंदबाज हसन अली ने 22 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे। पाकिस्तान को अपने गेंदबाजों से एक बार फिर दमदार गेंदबाजी की आस होगी और टीम चाहेगी कि बल्लेबाज तेज गति से रन बनाएं ताकि मुश्किल में घिरने से बचा जा सके।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11 (BAN vs PAK Playing  XI)

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन (Bangladesh's Playing 11): महमुदुल्लाह (कप्तान, मोहम्मद नईम, सैफ हस्सान, नजमुल हुसैन शान्तो, अफिफ हुसैन, नूरुल हसन (विकेटकीपर), अमीनुल इस्लाम, शोरिफुल इस्लाम, महदी हसन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान।

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन (Pakistan's Playing 11): बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, हैदर अली, शोएब मलिक, शादाब खान, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम जूनियर, हारिस रऊफ।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर