PAK vs SL: बाबर आजम और उस्मान का जलवा, दूसरे वनडे में पाक ने श्रीलंका को रौंदा

क्रिकेट
Updated Oct 01, 2019 | 00:57 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Pakistan vs Sri Lanka 2nd ODI, Karachi: पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच कराची में खेले गए दूसरे वनडे मैच में मेजबान पाकिस्तानी टीम ने श्रीलंका को करारी शिकस्त देकर सीरीज में बढ़त बना ली है।

Pakistan vs Sri Lanka 2nd ODI
पाकिस्तान बनाम श्रीलंका दूसरा वनडे मैच  |  तस्वीर साभार: AP

कराचीः Pakistan vs Sri Lanka 2nd ODI: पाकिस्तान क्रिकेट टीम और श्रीलंकाई टीम के बीच कराची में खेला गया वनडे सीरीज का दूसरा मैच मेजबान टीम के पक्ष में रहा। बारिश से पहला वनडे धुलने के बाद दूसरे वनडे पर दोनों टीमों के फैंस की नजरें टिकी थीं। मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान ने बाबर आजम (115) की शतकीय पारी के दम पर 306 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में श्रीलंका ने मध्यक्रम में टक्कर तो अच्छी दी लेकिन शीर्ष क्रम नहीं चला जिसकी वजह से 46.5 ओवर में ही उनकी पूरी टीम 238 रन पर ढेर हो गई और पाकिस्तान ने ये मैच 67 रन से जीतते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। पांच विकेट लेने वाले गेंदबाज उस्मान शिनवारी मैन ऑफ द मैच रहे।

ओपनर्स ने दी सधी हुई शुरुआत

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाक टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज फखर जमान (54) और इमाम उल हक (31) ने पहले विकेट के लिये 73 रन जोड़कर पाकिस्तान को ठोस शुरुआत दिलायी। लेग स्पिनर वाहिंदु इसरांगा ने इमाम को LBW आउट करके यह साझेदारी तोड़ दी। हसरंगा ने फखर को भी आउट किया। उन्होंने 63 रन देकर दो विकेट लिये।

बाबर आजम का बल्ला फिर गरजा

इसके बाद बाबर आजम ने हारिस सोहेल (40) के साथ तीसरे विकेट के लिये 111 रन की साझेदारी की। सोहेल रन आउट हो गये जिसके बाद आजम ने अकेले पारी को संवारा। उन्होंने लाहिरू कुमारा पर चौका जड़कर 97 गेंदों पर अपना 11वां वनडे शतक पूरा किया। आजम ने आखिर में लाहिरू कुमारा की गेंद पर ही डीप मिड ऑन पर कैच दिया। उन्होंने अपनी पारी में आठ चौके और चार छक्के लगाये। इफ्तिखार अहमद ने अंतिम क्षणों में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 20 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 32 रन बनाये। टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 305 रनों का स्कोर खड़ा किया।

श्रीलंका की शर्मनाक शुरुआत

जवाब में उतरी श्रीलंकाई टीम के सामने बड़ा लक्ष्य था लेकिन उनका शीर्ष क्रम पूरी तरह लड़खड़ा गया। श्रीलंकाई टीम ने कुल 28 रन पर अपने शीर्ष 5 विकेट गंवा दिए। जिस दौरान दो बल्लेबाज 0 पर आउट हुए जिसमें कप्तान थिरिमने का नाम भी शामिल रहा। इन पांच में से तीन विकेट उस्मान शिनवारी ने झटके

मध्यक्रम में जयसूर्या और शनाका का शानदार संघर्ष

टीम की खराब स्थिति के बावजूद मिडिल ऑर्डर में जयसूर्या और शनाका की जोड़ी ने बेहतरीन साझेदारी को अंजाम दिया। दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 177 रनों की साझेदारी हुई। हालांकि इस साझेदारी का अंत बहुत खराब हुआ जब शतक से चार रन दूर जयसूर्या (96) को शिनवारी ने कीपर सरफराज के हाथों कैच करा दिया। अगले ही ओवर में शनाका भी 68 रनों की पारी खेलने के बाद शादाब खान की गेंद पर फखर जमान को कैच थमा बैठे। कुछ देर सिल्वा (30) ने जरूर संघर्ष किया लेकिन ये नाकाफी साबित हुआ और देखते-देखते 46.5 ओवर में पूरी श्रीलंकाई टीम 238 रन पर पस्त हो गई। पाकिस्तान की तरफ से उस्मान शिनवारी ने 10 ओवर में 51 रन देकर 5 विकेट झटके।
 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...