INDIA vs County XI: विरोधी टीम के लिए खेल रहा था भारतीय क्रिकेटर, अब ले जाना पड़ा अस्‍पताल

India vs County Select XI: भारत ने टॉस जीतकर काउंटी सेलेक्‍ट एकादश के खिलाफ पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। केएल राहुल के शतक की बदौलत भारत ने पहले दिन 9 विकेट खोकर 306 रन बनाए।

avesh khan bowling to mayank agarwal
आवेश खान ने मयंक अग्रवाल  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारत और काउंटी सेलेक्‍ट XI के बीच तीन दिवसीय अभ्‍यास मैच खेला जा है
  • केएल राहुल ने शानदार शतक जमाकर अपनी दावेदारी पेश की
  • विरोधी टीम के लिए खेल रहे भारतीय क्रिकेटर को चोट लगी

डरहम: भारत और काउंटी सेलेक्‍ट XI के बीच मंगलवार को तीन दिवसीय अभ्‍यास मैच शुरू हुआ। काउंटी सेलेक्‍ट XI की तरफ से भारत के वॉशिंगटन सुंदर और आवेश खान भी खेल रहे थे। बहरहाल, तेज गेंदबाज आवेश खान के बाएं अंगूठे में चोट लग गई है। उन्‍हें स्‍कैन के लिए अस्‍पताल ले जाया गया। बीसीसीआई की मेडिकल टीम आवेश खान की स्थिति पर नजर रख रही है।

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा, 'तेज गेंदबाज आवेश खान को अभ्‍यास मैच के पहले दिन बाएं अंगूठे में चोट लगी है। उन्‍हें अस्‍पताल में स्‍कैन के लिए ले जाया गया है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उन पर नजर रखे हुए हैं।' बता दें कि भारत ने काउंटी सेलेक्‍ट XI के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। विराट कोहली और अजिंक्‍य रहाणे पूरी तरह फिट नहीं थे, जिसके बाद उन्‍होंने अभ्‍यास मैच नहीं खेलने का फैसला किया। रोहित शर्मा ने टीम की कमान संभाली।

रविचंद्रन अश्विन, मोहम्‍मद शमी और इशांत शर्मा को भी अभ्‍यास मैच के लिए आराम दिया गया है। इनकी जगह उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर व अक्षर पटेल को मौका दिया गया है। बता दें कि अभ्‍यास मैच में भारत की शुरूआत अच्‍छी नहीं रही थी। कप्‍तान रोहित शर्मा (9) पुल शॉट जमाने की फिराक में आउट हुए। फिर जेम्‍स ने इनस्विंग पर मयंक अग्रवाल को क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 90 ओवर में 9 विकेट खोकर 306 रन बना लिए थे। 

कोविड-19 से उबर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत की जगह खेल रहे केएल राहुल ने संयम दिखाया और मौके का फायदा उठाया। राहुल ने पहले तो संयम के साथ अर्धशतकीय पारी खेली और रवींद्र जडेजा के साथ टीम की पारी को आगे बढ़ाया है। लेकिन कुछ देर बाद राहुल ने रफ्तार बढ़ाई और देखते-देखते शानदार शतक जड़ दिया। राहुल ने 150 गेंदों में 101 रनों की पारी खेली जिसमें 11 चौके और 1 छक्का शामिल था।

इसके साथ ही राहुल ने अपनी पारी घोषित कर दी (Retired Out) ताकि अन्य बल्लेबाजों को मौका मिल सके (अभ्यास मैच में ये छूट होती है)। वहीं दूसरी तरफ रविंद्र जडेजा ने भी राहुल के रिटायर्ड आउट होने के बाद अपनी पारी को संतुलन देते हुए रफ्तार बढ़ाई। जडेजा ने शानदार अर्धशतक जड़कर भारत के स्कोर को और मजबूती दे दी। जडेजा 146 गेंदों में 75 रनों की शानदार पारी खेलने के बाद आउट हुए। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर