विराट की नाक में दम करने वाले कंगारू गेंदबाज के कंधे की हुई सर्जरी

Jhye Richardson undergoes shoulder surgery: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को लगातार अपना शिकार बनाने वाले ऑस्ट्रेलिया के 23 साल के गेंदबाज के कंधे की दूसरी बार सर्जरी हुई है।

Jhye Richardson
Jhye Richardson 

मुख्य बातें

  • 23 साल के रिचर्ड्सन के कंधे का दूसरी हार हुआ है ऑपरेशन
  • पिछले साल पाकिस्तान के खिलाफ हो गए थे चोटिल
  • विराट कोहली का 6 वनडे मैच में 4 बार रिचर्ड्सन कर चुके हैं शिकार

मेलबर्न: साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वनडे सीरीज के दौरान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली( Virat Kohli) को परेशान करने वाले गेंदबाज झाय रिचर्डसन(Jhye Richardson) के कंधे की एक और सर्जरी हुई है। उनका कंधा पिछले साल चोटिल हो गया था। डॉक्टरों का मानना है कि इस समय कोविड-19 के कारण किसी तरह की क्रिकेट नहीं हो रही है तो गेंदबाज को रिकवरी में मदद मिलेगी।

रिपोर्ट के मुताबिक, रिचर्डसन का पिछले महीने दाहिने कंधे का ऑपरेशन हुआ था। उनको इसी कंधे में एक साल पहले पाकिस्तान के खिलाफ मैच में चोट लगी थी जिसके कारण वह छह महीने के लिए बाहर हो गए थे। इसी चोट के कारण 23 साल के इस खिलाड़ी को विश्व कप और एशेज सीरीज से हाथ धोना पड़ा था।

सीए के स्पोटर्स साइंस के मुखिया एल्केस काउटोरिस ने कहा, जब आपका कंधे की हड्डी जगह से हटती है तो लिगामेंट ढीले हो जाते हैं और फिर सर्जरी चीजों को हल्का कर देती है। कई अन्य खिलाड़ियों के साथ पहले ऐसा हो चुका है। हमें उम्मीद है कि हम समस्या को खत्म कर देंगे। उन्होंने कहा, यह लंबी सर्जरी थी लेकिन इससे उन्हें मौका मिलेगा क्योंकि इस सितंबर तक क्रिकेट नहीं होनी है।

भारत के खिलाफ शानदार रहा है रिकॉर्ड 
23 वर्षीय रिचर्ड्सन ने अबतक करियर में 2 टेस्ट, 13 वनडे और 9 टी20 मैच ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले हैं। इस दौरान उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए 6, 24 और 9 विकेट झटके हैं। 2018 की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ ब्रिस्बेन में वनडे डेब्यू करने वाले रिचर्ड्सन ने भारत के खिलाफ 3 मैचों की घरेलू वनडे सीरीज में 6 विकेट लिए थे। इस दौरान तीनों मैचों में उन्होंने विराट कोहली को अपना शिकार बनाया था। इसके बाद उन्हें श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए भी ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह मिली थी और वो टेस्ट डेब्यू करने में कामयाब रहे। भारत के खिलाफ वनडे में उन्होंने वनडे क्रिकेट में 6 मैच में 14 विकेट लिए हैं और 4 बार विराट को अपना शिकार बनाया है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर