एक साल बाद ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन ने पाकिस्तान से लिया बदला, आंकड़े चौंकाने वाले हैं

AUS vs PAK Brisbane test, Marnus Labuschagne: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे बिस्बेन टेस्ट मैच में मार्नस लाबुशेन ने फिर कमाल किया और ऐतिहासिक पारी खेलकर पाक टीम से पुराना हिसाब चुकता किया।

Marnus Labuschagne
Marnus Labuschagne  |  तस्वीर साभार: AP

नई दिल्लीः ब्रिस्बेन में खेले जा रहे ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों पर जमकर कहर बरपाया। इस फेहरिस्त में सबसे आगे रहे 25 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन। इसी साल एशेज सीरीज में स्टीव स्मिथ की कनकशन इंजरी (Concussion injury) के बाद उनकी जगह लेने वाले मार्नस लाबुशेन ना सिर्फ इस नियम का इस्तेमाल करने वाले पहले खिलाड़ी बने थे बल्कि उसके बाद से उनके करियर में अलग ही तूफान नजर आया है। शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ उनका बल्ला भी गरजा और साथ ही पाकिस्तान से एक साल पुराना बदला भी ले लिया।

खेली ऐतिहासिक पारी

मार्नस लाबुशेन ने ब्रिसबेन टेस्ट के तीसरे दिन अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ा। वो यही नहीं थमे। उन्होंने 150 का आंकड़ा भी पार किया, वो अपने दोहरे शतक के करीब आकर आउट जरूर हो गए लेकिन 279 गेंदों में 185 रनों की लाजवाब पारी खेलकर ही पवेलियन लौटे। इस दौरान उनके बल्ले से 20 चौके निकले। लाबुशेन से पहले डेविड वॉर्नर 154 रनों की पारी खेल चुके थे। जिनके दम पर ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में ऑलआउट होने से पहले 580 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया।

एक साल पुराना बदला पूरा

पाकिस्तान के खिलाफ मार्नस लाबुशेन की ये पारी और भी खास व दिलचस्प इसलिए है क्योंकि उन्होंने पाक टीम से एक साल पुराना बदला ले लिया है। दरअसल, पिछले साल अक्टूबर में लाबुशेन ने दुबई टेस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ ही अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी। पाकिस्तान ने लाबुशेन को उनकी पहली ही पारी में 0 पर आउट कर दिया था। उस सीरीज में लाबुशेन ने दो टेस्ट मैच खेले थे और उनके आंकड़े खराब रहे थे, जो कि इस प्रकार हैं- 0,13,25,43, इसके बाद लाबुशेन का टेस्ट करियर लड़खड़ा सा गया था, हालांकि अब वो धमाकेदार अंदाज में वापस आ चुके हैं और पाकिस्तान से बदला भी ले लिया है।

जब से लौटे हैं, बन गए हैं रन मशीन

एशेज सीरीज में रिप्लेसमेंट के रूप में वो जब से वो टीम में वापस आए हैं, उनका बल्ला थम नहीं रहा है। लाबुशेन ने अगस्त 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर टेस्ट एकादश में वापसी की थी। उसके बाद से उनके आंकड़े कुछ इस प्रकार रहे हैं- 59, 74, 80, 67, 11, 48, 14 और 185, इनमें से उनकी अंतिम पारी छोड़कर बाकी सभी पारियां चिर-प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के खिलाफ आई थीं। ये साफ है कि लाबुशेन अब लंबे समय तक ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह बनाने के लिए कमर कस चुके हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर